Home /News /punjab /

Punjab Election: पंजाब में CM चन्‍नी ने की 6 दिन चुनाव टालने की मांग, बनारस का किया जिक्र

Punjab Election: पंजाब में CM चन्‍नी ने की 6 दिन चुनाव टालने की मांग, बनारस का किया जिक्र

चरणजीत सिंह चन्‍नी ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र. (File pic)

चरणजीत सिंह चन्‍नी ने लिखा चुनाव आयोग को पत्र. (File pic)

Punjab Elections 2022: मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने कहा है कि अनुसूचित जाति समुदाय के कुछ प्रतिनिधियों की ओर से उन्‍हें बतााया गया है कि गुरु रविदास जयंती 16 फरवरी को पड़ रही है. इस अवसर पर राज्य से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के श्रद्धालुओं (करीब 20 लाख) के 10 से 16 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश के बनारस जाने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने 14 फरवरी को होने जा रहे राज्य विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) को छह दिनों के लिए टालने की मांग की है. इसके लिए उन्‍होंने मुख्‍य निर्वाचन आयुक्‍त सुशील चंद्रा को पत्र लिखा है. पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 14 फरवरी को मतदान होगा और मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा को लिखे एक पत्र में मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि अनुसूचित जाति समुदाय के कुछ प्रतिनिधियों की ओर से उन्‍हें बतााया गया है कि गुरु रविदास जयंती 16 फरवरी को पड़ रही है. इस अवसर पर राज्य से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति के श्रद्धालुओं (करीब 20 लाख) के 10 से 16 फरवरी के बीच उत्तर प्रदेश के बनारस जाने की संभावना है. यह समुदाय राज्य की आबादी का लगभग 32 प्रतिशत है.

सीएम चन्‍नी ने 13 जनवरी को लिखे पत्र में कहा, ‘ऐसी स्थिति में इस समुदाय के कई लोग राज्य विधानसभा चुनाव के लिए वोट नहीं डाल पाएंगे, जबकि यह उनका संवैधानिक अधिकार है.’ उन्होंने कहा, ‘उन्होंने अनुरोध किया है कि मतदान की तारीख को इस तरह से बढ़ाया जा सकता है कि वे 10 फरवरी से 16 फरवरी तक बनारस जा सकें और विधानसभा चुनाव में भी भाग ले सकें.’

सीएम चन्नी ने कहा, ‘यह उचित होगा कि पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए मतदान कम से कम छह दिनों के लिए स्थगित कर दिया जाए ताकि लगभग 20 लाख लोग राज्य विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकें.’

Tags: Assembly elections, Charanjit Singh Channi, ECI, Punjab, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर