Home /News /punjab /

Punjab elections: केजरीवाल का ऐलान - हर सरकारी दफ्तर में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीर लगेगी

Punjab elections: केजरीवाल का ऐलान - हर सरकारी दफ्तर में शहीद-ए-आज़म भगत सिंह और अंबेडकर की तस्वीर लगेगी

पंजाब में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान. (Twitter)

पंजाब में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान. (Twitter)

Punjab Assembly Elections: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती है तो राज्य के हर सरकारी दफ्तर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह (Bhagat Singh) की तस्वीर लगाई जाएगी. केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर हर सरकारी दफ़्तर में बाबा साहेब अंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) और शहीद-ए-आज़म भगत सिंह जी की फ़ोटो लगाई जाएगी. केजरीवाल ने आज एक बार फिर कहा कि किसी को जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन कराना गलत है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. ज्यों-ज्यों पंजाब में चुनाव (Punjab assembly election) की तारीख नजदीक आती जा रही है, राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही है. इस बार पूरे दमखम के साथ पंजाब चुनाव में उतरी आम आदमी पार्टी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं. आज भी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की है कि अगर पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनती है तो राज्य के हर सरकारी दफ्तर में शहीद-ए-आजम भगत सिंह (Bhagat Singh) की तस्वीर लगाई जाएगी. केजरीवाल ने कहा, आम आदमी पार्टी की पंजाब में सरकार बनने पर हर सरकारी दफ़्तर में बाबा साहेब अंबेडकर (Baba Sahib Bhim Rao Ambedkar) और शहीद-ए-आज़म भगत सिंह जी की फ़ोटो लगाई जाएगी. केजरीवाल ने आज एक बार फिर कहा कि किसी को जबर्दस्ती धर्म परिवर्तन कराना गलत है.

केजरीवाल ने कहा कि आज आजादी को 75 साल हो गए. आजादी बहुत मुश्किल से मिली थी. बहुत लोगों ने अपनी जान कुर्बान की. बहुत लोगों ने लंबा संघर्ष किया. लेकिन धीरे-धीरे हम उनकी कुर्बानी और संघर्ष को भूलते जा रहे हैं. पूरे के पूरे सिस्टम पर गंभीर राजनीति हावी होती जा रही है. आजादी दिलाने के लिए बहुत लोगों ने कुर्बानी दी. किसी की भी कुर्बानी को कम कर के नहीं आंका जाती.

‘भगत सिंह और बाबासाहेब की कुर्बानी को भुला नहीं सकते’
आजादी के लिए संघर्ष और कुर्बानी देने में जिन शख्सियतों की प्रमुख भूमिका थी उनमें भगत सिंह और बाबा साहिब का अतुलनीय योगदान है. ये दोनों शख्स आजादी के लिए संघर्ष और कुर्बानी का प्रतिनिधित्व करते हैं. मेरे लिए ये दोनों महान शख्सियत हैं. केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह आईंस्टीन ने महात्मा गांधी के लिए कभी कहा था कि आने वाली पीढ़ी के लिए यह यकीन करना मुश्किल होगा कि धरती पर हाड़-मांस वाला एक शख्स गांधी पैदा लिए थे.

उन्होंने कहा कि मैं बाबा साहिब को भी ऐसा ही मानता हूं. केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहिब और शहीद ए आजम भगत सिंह ऐसे ही हैं. दोनों के रास्ते अलग थे लेकिन दोनों की मंजिल एक थी. इनकी कुर्बानी को हम भुला नहीं सकते हैं. केजरीवाल ने कहा कि कुछ समय पहले हमने दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में बाबा साहिब अंबेडकर और शहीद-ए-आजम की फोटो लगाने का ऐलान किया था. इसी तरह यदि हमारी सरकार पंजाब में बनती है तो यहां भी भगत सिंह और अंबेडकर की फोटो लगाई जाएगी.

पंजाब में लूट का हिसाब लिया जाएगा: केजरीवाल
केजरीवाल ने कहा कि हम इस बात का प्रयास करेंगे कि आज की युवा पीढ़ी इन दोनों महान शख्सियतों से प्रेरणा लें. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार शहीद-ए-आजम भगत सिंह और बाबा साहिब अंबेडकर के विचारों पर चल रही है. पंजाब सरकार भी इन दो शख्सियतों के विचारों पर चलेंगी. अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘आज सभी पार्टियों में ईमानदार लोग घुटन महसूस कर रहे हैं. ऐसे में इन सभी लोगों से आह्वान करना चाहता हूं आप ईमानदार पार्टी में आ जाएं. आम आदमी पार्टी ईमानदार पार्टी है. केजरीवाल ने कहा कि अगर मेरी सरकार पंजाब में आती है तो एक एक लूट का हिसाब लिया जाएगा. जितने नेताओं ने पंजाब को लूटा है, सबसे वापस लेंगे.’

Tags: AAP, Assembly Elections 2022, BJP, Congress, Punjab assembly elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर