Home /News /punjab /

Punjab Elections: क्‍या भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के CM फेस? आज केजरीवाल करेंगे ऐलान

Punjab Elections: क्‍या भगवंत मान होंगे पंजाब में AAP के CM फेस? आज केजरीवाल करेंगे ऐलान

केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में आप के सीएम चेहरे का ऐलान. (File pic)

केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में आप के सीएम चेहरे का ऐलान. (File pic)

Punjab Elections: केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब के लोगों से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नाम बताने की अपील की थी. इस संबंध में उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था. केजरीवाल ने तब कहा था कि वह आप सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोड़ने पर जोर दिया.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में 20 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों (Punjab Elections) को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) पूरे जोर शोर से चुनावी मैदान में कूद चुकी है. 117 विधानसभा सीटों वाले पंजाब में आम आदमी पार्टी 112 सीटों पर उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इस बीच मंगलवार को आप संयोजक और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पंजाब के लिए पार्टी के मुख्‍यमंत्री चेहरे (AAP CM Face in Punjab) का ऐलान करने वाले हैं. जानकारी के अनुसार केजरीवाल यह ऐलान दोपहर 12 बजे के करीब कर सकते हैं. इस संबंध में उन्‍होंने सोमवार को जानकारी दी थी.

आप के एक नेता का कहना है कि कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का चेहरा चुनने से जुड़े पार्टी के अभियान के तहत 22 लाख से अधिक प्रतिक्रियाएं मिली हैं. केजरीवाल ने 13 जनवरी को पंजाब के लोगों से मुख्यमंत्री पद के लिए अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के नाम बताने की अपील की थी. इस संबंध में उन्होंने एक मोबाइल नंबर भी जारी किया था.

केजरीवाल ने तब कहा था कि वह आप सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना चाहते थे, लेकिन मान ने यह फैसला पंजाब की जनता पर छोड़ने पर जोर दिया. आप संयोजक ने इसी के साथ खुद को मुख्यमंत्री पद की दौड़ से बाहर बताया था. केजरीवाल ने कहा था, ‘पंजाब में आप के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम मंगलवार दोपहर 12 बजे घोषित किया जाएगा.’

बाद में आप नेता और पंजाब विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा, ‘17 जनवरी शाम पांच बजे तक करीब 22 लाख लोगों ने पार्टी के नंबर पर अपनी राय दी और मुख्यमंत्री पद के लिए पसंदीदा उम्मीदवार बताया. इस बीच आप नेता राघव चड्ढा ने चंडीगढ़ में कहा कि पार्टी को मुख्यमंत्री पद के चेहरे के लिए एसएमएस, वॉइस कॉल और व्हाट्सऐप मैसेज के जरिये प्रतिक्रियाएं मिली हैं और पार्टी की आईटी टीम हर कॉल और मैसेज का विश्लेषण कर रही है.

चड्ढा ने दावा कि पंजाब में सिर्फ आप मुख्यमंत्री पद के चेहरे के साथ चुनाव मैदान में उतरेगी. उन्होंने कहा कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस सहित किसी भी अन्य पार्टी ने मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. एक सवाल के जवाब में चड्ढा ने कहा कि उम्मीदवारों की अगली सूची जल्द जारी की जाएगी. अब तक पार्टी 112 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Assembly elections, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर