Home /News /punjab /

Punjab Election: पंजाब में भगवंत मान ही होंगे AAP के CM उम्‍मीदवार! राजनीति के लिए छोड़े थे पत्नी-बच्चे

Punjab Election: पंजाब में भगवंत मान ही होंगे AAP के CM उम्‍मीदवार! राजनीति के लिए छोड़े थे पत्नी-बच्चे

भगवंत मान के नाम का ऐलान आज संभव. (File pic)

भगवंत मान के नाम का ऐलान आज संभव. (File pic)

Punjab Election: भगवंत मान (Bhagwant Mann) को सीएम का चेहरा बनने की खुद दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पेशकश की थी. हालांकि उन्होंने आम जनता की राय से सीएम चेहरा बनने पर सहमति जताई थी.

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) का सीएम चेहरा भगवंत मान (Bhagwant Mann) ही होंगे. कहा जा रहा है कि लोगों से फोन पर आए कॉल और मैसेज में भगवंत मान ही सबसे आगे रहे हैं. उनके नाम का ऐलान आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं. बता दें कि पंजाब की सियासत में आने से पहले वह अपने पूरे परिवार को छोड़ चुके हैं. 2015 में उनका अपनी पत्नी से तलाक हो चुका है और अब उनके बच्चों की भी उनसे बातचीत नहीं हो पाती है.

मीडिया को दिए एक इंटरव्‍यू में उन्होंने खुद कहा था कि उनकी अब बच्चों से भी बात नहीं हो पाती है. वह अपने परिवार को वक्त नहीं दे पा रहे थे, जिसके बाद आपसी सहमति से उनका तलाक हो गया था. उन्हें सीएम का चेहरा बनने की खुद दिल्ली के सीएम और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पेशकश की थी. हालांकि उन्होंने आम जनता की राय से सीएम चेहरा बनने पर सहमति जताई थी. 48 वर्षीय भगवंत मान के एक बेटा और एक बेटी हैं, जो विदेश में ही रह रहे हैं.

भगवंत मान को 2017 में पार्टी का पंजाब प्रमुख बनाया गया था. वह पार्टी के संसद में इकलौते चुने हुए सांसद हैं और सदन में पार्टी का नेतृत्व करते हैं. उन्होंने दो बार संगरूर से लोकसभा का चुनाव जीता है. राजनीति में आने से पहले वह जाने माने कॉमेडियन थे. कॉमेडी जगत में काफी नाम कमाने के बाद उन्होंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली थी.

भगवंत मान शराब पीने के कारण काफी चर्चा में रहे हैं. 2020 जनवरी में उन्होंने बरनाला रैली में जानकारी दी थी कि उन्होंने शराब न पीने का संकल्प लिया है. उन्होंने मंच पर अपनी माताजी और पंजाब की जनता के सामने वादा किया था कि अपना तन मन धन पंजाब की सेवा के लिए लगाएंगे. सीएम चेहरा घोषित किए जाने के बाद अभी यह तय नहीं है कि वह कहां से चुनाव लड़ेंगे.

Tags: AAP, Arvind kejriwal, Assembly elections, Bhagwant Mann, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर