Home /News /punjab /

पंजाब: SAD प्रत्‍याशी मजीठिया का आरोप, कहा- मुझे चुनाव लड़ने से रोक रही चन्‍नी सरकार

पंजाब: SAD प्रत्‍याशी मजीठिया का आरोप, कहा- मुझे चुनाव लड़ने से रोक रही चन्‍नी सरकार

मजीठिया अमृतसर-पूर्व सीट से चुनाव लड़ेंगे. (File pic)

मजीठिया अमृतसर-पूर्व सीट से चुनाव लड़ेंगे. (File pic)

Punjab: हाल ही में मादक पदार्थ मामले में आरोपी बनाए गए मजीठिया ने पार्टी की ओर से अमृतसर-पूर्व सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद ये आरोप लगाए. इस सीट पर मजीठिया का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू से होगा.

चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) ने बुधवार को पंजाब की कांग्रेस सरकार (Congress) पर आरोप लगाया कि वह उन्हें विधानसभा चुनाव लड़ने से रोकने का प्रयास कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनके घर पर राज्य पुलिस ने छापा मारा था. मजीठिया ने चुनाव आयोग से अपील की है कि वह हाईकोर्ट के दिशनिर्देश का उल्लंघन करने, उनके आवास पर छापा मारने और उनके परिवार को परेशान करने के लिए कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराए.

हाल ही में मादक पदार्थ मामले में आरोपी बनाए गए मजीठिया ने पार्टी की ओर से अमृतसर-पूर्व सीट से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद ये आरोप लगाए. इस सीट पर मजीठिया का मुकाबला पंजाब कांग्रेस के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू से होगा.

पंजाब एंव हरियाणा हाईकोर्ट ने मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है, लेकिन उन्हें गिरफ्तारी से तीन दिन की राहत दी है ताकि वह आदेश को सर्वोच्च अदालत में चुनौती दे सकें. राज्य में 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए नामांकान की प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हुई.

मजीठिया के खिलाफ पिछले महीने एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था जिसके बाद उन्होंने अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया था. मजीठिया शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के साले और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के भाई हैं. (इनपुट भाषा से भी)

Tags: Assembly elections, Charanjit Singh Channi, Punjab Assembly Election, Punjab Elections 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर