Home /News /punjab /

Punjab Elections: पंजाब चुनाव में बीजेपी ने पहली लिस्‍ट जारी, 34 उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

Punjab Elections: पंजाब चुनाव में बीजेपी ने पहली लिस्‍ट जारी, 34 उम्‍मीदवारों को दिया टिकट

बीजेपी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की.

बीजेपी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की.

Punjab Elections: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP ) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 34 उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी ने दावा किया है कि उसने समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देने का काम किया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Elections) के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की पहली लिस्ट में 34 उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीजेपी ने दावा किया है कि उसने समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व देने का काम किया है. इसके लिए बीजेपी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई थी. इसमें उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई. पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को मतदान होना है, जबकि नतीजों की घोषणा 10 मार्च को होगी.

पंजाब में बीजेपी के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है. बीजेपी नेता तरुण चुघ ने उम्मीदवारों के बैकग्राउंड के बारे में भी जानकारी दी है. बीजेपी नेता ने दावा किया कि पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में समाज के हर वर्ग को प्रतिनिधित्व दिया है.

बीजेपी नेता ने कहा कि हमने हर किसी को इस लिस्ट में शामिल करने की कोशिश की है. चूंकि पंजाब किसानी वाला प्रदेश है इसलिए हमने किसान परिवार से संबंध रखने वाले 12 लोगों को टिकट दिया है. इस लिस्‍ट में 8 लोग दलित परिवार से हैं तो सिख परिवार से संबंध रखने वाले 13 लोग शामिल किए गए हैं. इस लिस्‍ट में डॉक्टर्स, वकील, खिलाड़ी, युवा, महिला और पूर्व आईएएस भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : पंजाब में एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे बड़े चेहरे, जानिए कहां से कौन है उम्मीदवार 

ये भी पढ़ें : Opinion: मोदी सरकार की सावधानी से कोरोना प्रबंधन में भारत की स्थिति अमेरिका, ब्रिटेन से बेहतर 

किसको मिला कहां से टिकट 

भारतीय जनता पार्टी ने जालंधर सेंटर से मनोरंजन कालिया को टिकट दिया है. वहीं अमृतसर नार्थ से सुखजिंदर सिंह, सुजानपुर से दिनेश सिंह बब्बू, अमलोह से कंवरसिंह, होशियारपुर से तीक्ष्ण सूद बीजेपी के उम्मीदवार होंगे. हरगोबिंदपुर से बलजिंदर सिंह को बीजेपी ने मैदान में उतारा है.

भाजपा ने गठबंधन तो किया पर सीटों के बंटवारे पर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं

Tags: Punjab elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर