Home /News /punjab /

Punjab Elections: सिद्धू के खिलाफ SAD ने बिक्रम मजीठिया को चुनाव मैदान में उतारा, प्रकाश बादल लंबी से लड़ेंगे चुनाव

Punjab Elections: सिद्धू के खिलाफ SAD ने बिक्रम मजीठिया को चुनाव मैदान में उतारा, प्रकाश बादल लंबी से लड़ेंगे चुनाव

अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम मजीठिया चुनाव लड़ेंगे.

अमृतसर ईस्ट से नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ शिरोमणि अकाली दल के बिक्रम मजीठिया चुनाव लड़ेंगे.

Punjab Elections: शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया (senior SAD leader Bikram Singh Majithia) अमृतसर ईस्ट (Amritsar East) से नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

चंडीगढ़. ड्र्रग केस में फंसे शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम मजीठिया  (senior SAD leader Bikram Singh Majithia) अमृतसर ईस्ट (Amritsar East) से नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे. जबकि शिअद ने 94 साल के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश बादल को (Prakash Badal) लंबी से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है. शिअद के प्रधान सुखबीर बादल ने पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि बिक्रम सिंह मजीठिया को झूठे ड्रग मामले में फंसाया गया है.

सुखबीर बादल ने दावा किया बिक्रम सिंह मजीठिया, सिद्धू की जमानत जब्त करवा देंगे.  पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने ड्रग केस में आरोपी वरिष्ठ अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. याचिका खारिज होने के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें सुप्रीम कोर्ट में अपील करने का कल तक का समय दिया है. अब उन्हें जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें:  Shivangi Singh: पिता करते हैं टूर एंड ट्रैवेल्स का काम, बिटिया उड़ाती है लड़ाकू विमान, आनंद महिंद्रा ने दिया राफेल रानी का नाम

ये भी पढ़ें:  Gallantry Awards 2022: देश के इन 9 सपूतों को मिला वीरता पुरस्कार, बहादुरी के कारनामे सुन हो जाएंगे हैरान

20 दिसंबर को पंजाब के मोहाली में ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने स्टेट क्राइम पुलिस थाने में बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ मामला दर्ज किया था. जिसके बाद मोहाली कोर्ट में उनकी जमानत याचिका दाखिल की थी, लेकिन इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था. शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने घोषणा की है कि कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल उनके गढ़ लंबी से चुनाव लड़ेंगे. 1997 के बाद से बादल लंबी से पांच बार चुनाव लड़ कर जीते हैं.

पिछली बार से अलग होगा इस बार का चुनाव 

2017 के चुनावों में उन्होंने पटियाला शहरी सीट को सुरक्षित करने वाले कैप्टन अमरिंदर सिंह को हराकर सीट से विधानसभा चुनाव जीता था. बादल को 66,375 वोट मिले थे जबकि अमरिंदर सिंह को 43,605 वोट पड़े थे. सुप्रीमो की जीत के बावजूद शिअद जो उस समय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन में थी. उसे केवल 18 सीटों के साथ तीसरा स्थान हासिल हुआ था. दूसरा स्थान आम आदमी पार्टी को 20 सीटों के साथ और पहला स्थान प्राप्त कांग्रेस को 77 सीटों के साथ हासिल हुआ था. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के साथ गठबंधन की घोषणा की है. सीटों के बंटवारे की व्यवस्था के मुताबिक, मायावती के नेतृत्व वाली बसपा पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर चुनाव लड़ेगी. जबकि बाकी पर शिअद लड़ेगी.

Tags: Punjab elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर