पंजाब: निहंगों ने तलवार से किया पुलिस पर हमला, दोनों हमलावर एनकाउंटर में ढेर

पंजाब के तरनतारन में निहंगों के हमले में दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. (File Pic)

पंजाब के तरनतारन में निहंगों के हमले में दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. (File Pic)

पंजाब पुलिस (Punjab Police) को सूचना मिली थी कि नादेड साहिब हजूर साहिब में हत्या कर दो निहंग (Nihang) तरनतारन के सुरसिंह गांव में छुपे हुए हैं. सूचना के आधार पर पुलिस उन्‍हें पकड़ने के लिए गई थी, तभी उन्‍होंने पुलिस टीम पर हमला कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:56 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के तरनतारन में रविवार को पुलिस (Police) और दो निहंगों (Nihang) के बीच मुठभेड़ हो गई. निहंगों ने पुलिस पर तलवार से हमला कर दिया. इस घटना में दो पुलिस अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. निहंगों के हमले को देखते हुए पुलिस को भी अपने बचाव में फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें दोनों निहंगों को मार गिराया गया. हमले में घायल पुलिस अधिकारी को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है, जहां दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि नादेड साहिब हजूर साहिब में हत्या कर दो निहंग तरनतारन के सुरसिंह गांव में छुपे हुए हैं. सूचना के आधार पर पुलिस उन्‍हें पकड़ने के लिए गई थी. पुलिस ने जब दोनो निहंगों से आत्मसमर्पण करने को कहा तो दोनों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. तलवार से किए गए इस हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने अपने बचाव में फायरिंग की. पुलिस एनकांउटर में दोनों निहंगों की मौत हो गई. बता दें कि निहंगों के हमले में एक पुलिस अधिकारी की उंगलियां कट गईं, जबकि एक के हाथ में गंभीर चोटें आईं हैं. एनकाउंटर के बाद तरनतारन के सुरसिंह गांव में स्थिति तनावपूर्ण देखते हुए भारी पुलिस बल को मौके पर तैनात किया गया है.

इसे भी पढ़ें :- पंजाब में अपराधों से निपटने के लिए तैनात होंगे 3100 डोमेन विशेषज्ञ, 10 हजार जवानों की भी होगी भर्ती
बता दें कि तरनतारन में पुलिस के साथ निहंगों की मुठभेड़ में जो दो इंस्पेक्टर गंभीर रूप से घायल हुए हैं उनमें एक एसएचओ नरेंद्र सिंह और दूसरा एसएचओ बलविंदर सिंह हैं. दोनों को गंभीर हालत में अमृतसर के अमनदीप हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि पिछले साल भी पंजाब में ऐसी ही एक घटना सामने आई थी, जिसमें पंजाब के पटियाला में निहंगों ने एएसआई हरजीत सिंह पर तलवार से हमला कर दिया था. इस हमले में उनका हाथ कट गया था. बाद में उनकी सर्जरी कराई गई थी जो सफल रही थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज