होम /न्यूज /पंजाब /Punjab Exit Polls: विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह

Punjab Exit Polls: विधानसभा चुनाव परिणाम से पहले अमित शाह से मिले अमरिंदर सिंह

कुछ एग्जिट पोल में पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा का भी अनुमान लगाया है, जो एकमात्र चुनावी राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है, जबकि आप को स्पष्ट बढ़त मिलने की संभावना जताई है (File Photo)

कुछ एग्जिट पोल में पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा का भी अनुमान लगाया है, जो एकमात्र चुनावी राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है, जबकि आप को स्पष्ट बढ़त मिलने की संभावना जताई है (File Photo)

Punjab Exit Poll Result: एग्जिट पोल के नतीजों में पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आद ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) ने 10 मार्च को आने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम (Assembly Elections Result) से पहले सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से मुलाकात की. पंजाब विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर लड़ने वाले सिंह ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने शाह से विभिन्न मुद्दों पर सामान्य चर्चा की. उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया है.

सिंह ने कहा, ‘‘मैंने अमित शाह से मुलाकात की और पंजाब के बारे में सामान्य चर्चा की. मेरी पार्टी और भाजपा गठबंधन ने अच्छा प्रदर्शन किया है. देखते हैं कि क्या होता है.’’ उन्होंने कहा कि वह कोई राजनीतिक पंडित नहीं हैं. इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने भी शाह से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- क्या बसपा होगी किंग मेकर, या फिर सपा ने दे दी पटखनी?

पंजाब के एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को बढ़त
बता दें सोमवार को आए एग्जिट पोल के नतीजों में पंजाब में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (आप) को स्पष्ट बहुमत मिलने का अनुमान जताया गया है. इंडिया टुडे के ‘एक्जिट पोल’ में 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में आप को 76-90 सीट पर जीत मिलने का अनुमान लगाया गया है. कुछ एग्जिट पोल में पंजाब में त्रिशंकु विधानसभा का भी अनुमान लगाया है, जो एकमात्र चुनावी राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है, जबकि आप को स्पष्ट बढ़त मिलने की संभावना जताई है.

‘न्यूज 24-टुडे’ के चाणक्य ने पंजाब में आप के पक्ष में लहर होने का अनुमान जताया और उसे 100 सीट मिलने की संभावना जताई, जिसमें दस सीट कम या ज्यादा हो सकती है. चाणक्य के एग्जिट पोल में भाजपा को 43 और उत्तराखंड में कांग्रेस को 24 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है.

ये भी पढ़ें- Punjab Exit Poll: कांग्रेस की वापसी मुश्किल? सभी सर्वे में AAP को बहुमत

टीवी9 भारतवर्ष-पोलस्ट्रेट के एग्जिट पोल में हालांकि, पंजाब में आप के लिए 56-61 सीट का अनुमान जताया गया है.

अधिकतर एग्जिट पोल में सत्तारूढ़ कांग्रेस को पंजाब में दूसरा स्थान मिलने का अनुमान जताया गया है.

Tags: Amit shah, Captain Amarinder Singh, Exit poll, Punjab elections

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें