Home /News /punjab /

punjab finance minister harpal cheema said former ministers involved in corruption will be sent to jail

जेल भेजे जाएंगे भ्रष्टाचार में लिप्त पूर्व मंत्री, कुछ मामलों की चल रही है जांच : वित्त मंत्री

वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त पूर्व मंत्रियों को जल्द भेजा जाएगा जेल.

वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा है कि भ्रष्टाचार में लिप्त पूर्व मंत्रियों को जल्द भेजा जाएगा जेल.

वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने विधानसभा में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार सरकारी खजाने को लूटकर राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने के लिए इन लोगों की जिम्मेदारी तय करेगी.

(एस. सिंह)

चंडीगढ़. पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा है कि पिछली कांग्रेस सरकार में कथित तौर पर व्यापक भ्रष्टाचार में लिप्त रहने वाले पूर्व मंत्रियों को जल्द ही जेल भेजा जाएगा. यह ऐलान चीमा ने अपने बजट प्रस्तावों पर भाषण देते हुए विधानसभा में किया है. वित्त मंत्री ने बिना किसी का नाम लेते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी द्वारा दिए गए सड़क निर्माण कार्य और सरकार द्वारा खरीदी गई बसों के निकायों के निर्माण के लिए बहुत अधिक दरों पर अनुबंध; और अधिकारियों को गांव की सड़कों पर इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने के लिए मजबूर किए जाने के मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने दावा करते हुए बताया कि इसके अलावा एक पूर्व मंत्री ने बाजार कीमत से दोगुने दाम पर बच्चों के लिए तौल मशीन खरीदने का आदेश दिया.

ये तौल करने वाली मशीनें 4,000 रुपये से 4,200 रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से उपलब्ध हैं, लेकिन इन्हें दोगुनी कीमत पर खरीदा गया था. उन्होंने सदन में सदस्यों से पूछा कि क्या हमें इसे भ्रष्टाचार नहीं कहना चाहिए और इन मामलों की जांच नहीं करनी चाहिए? चीमा ने कहा कि आप सरकार सरकारी खजाने को लूटकर राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी से उतारने के लिए इन लोगों की जिम्मेदारी तय करेगी.

सरकार लेगी 35,000 करोड़ रुपये का कर्ज

इसके अलावा, वित्त मंत्री ने दोहराया कि उनकी सरकार इस साल उत्पाद शुल्क के रूप में 9,600 करोड़ रुपये वसूल करेगी और खनन व्यवसाय से राजस्व में वृद्धि करेगी. हम इस साल 35,000 करोड़ रुपये उधार ले रहे हैं, लेकिन 36,000 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाएंगे. हम यह भी देख रहे हैं कि कैसे एक पूर्व विधायक ने हरियाणा और राजस्थान के साथ सीमा साझा करने वाले क्षेत्रों में शराब की दुकानें लीं, ताकि वे इन राज्यों से सस्ती दरों पर शराब की तस्करी कर सकें और इसे पंजाब में उच्च दरों पर बेच सकें. इस बीच, विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि अनियमितताओं की जांच की जानी चाहिए, लेकिन बेवजह राजनेताओं को निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए.

Tags: Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर