पंजाब के फिरोजपुर से पांच बार विधायक रहे बालमुकंद शर्मा का निधन

वर्ष 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और डिजिटल माध्यमों पर अपने आप को मजबूत किया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शर्मा 1969 से 1992 तक पांच बार फिरोजपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे थे. उन्होंने 1969 में भारतीय जनसंघ (बीजेएस) के टिकट पर पहली बार चुनाव जीता था. बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वर्ष 1992 में पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था.

  • Share this:
    फिरोजपुर. पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री तथा फिरोजपुर से पांच बार विधायक रहे पंडित बाल मुकंद शर्मा (Bal Mukund Sharma)का शनिवार को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर में निधन हो गया. वह 90 वर्ष के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे.

    शर्मा को 16 दिसंबर को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) में भर्ती कराया गया था. वह 1969 से 1992 तक पांच बार फिरोजपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे थे. उन्होंने 1969 में भारतीय जनसंघ (बीजेएस) के टिकट पर पहली बार चुनाव जीता था. बाद में वह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. वर्ष 1992 में पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने पर उन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया गया था.



    शर्मा के परिवार में चार बेटे हैं. उनके सबसे बड़े बेटे गुलशन शर्मा ने बताया कि सोमवार को उनके पैतृक स्थान फिरोजपुर में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.