Home /News /punjab /

punjab former cm charanjit singh channi met and congratulated the state new cm bhagwant mann

पंजाब के नए सीएम भगवंत मान से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, मुख्यमंत्री बनने पर दी बधाई

चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की (फोटो-ANI)

चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को नए मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात की (फोटो-ANI)

Punjab: इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके आधे से अधिक मंत्री हार गये. वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. आप ने विधानसभा की 117 सीटों में 92 पर जीत दर्ज की

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi ) ने सोमवार को नए मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) से मुलाकात की और उन्हें जीत की बधाई दी. आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी.

इस बार के विधानसभा में करारी हार के बाद पहली बार चन्नी नए सीएम भगवंत मान से मिलने के लिए आए. इससे पहले चन्नी ने चुनावी नतीजों के ऐलान के बाद मान को बधाई दी थी. हार स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा था कि वो पंजाब के लोगों के फैसले को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. साथ ही कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि भगवंत मान लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे.

दोनों सीटों से हारे थे चन्नी
चन्नी ने रूपनगर जिला स्थित चमकोर साहिब और बरनाला में बहादुर सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन दोनों सीटों पर वह आप उम्मीदवारों से हार गए थे.चन्नी, चमकौर साहिब से मौजूदा विधायक थे. पिछले साल सितंबर में मुख्यमंत्री पद से अमरिंदर सिंह के हटने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था.

कांग्रेस को करारी शिकस्त
बता दें कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और उनके आधे से अधिक मंत्री हार गये. वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रचंड बहुमत हासिल किया है. आप ने विधानसभा की 117 सीटों में 92 पर जीत दर्ज की, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है.

Tags: Bhagwant Mann, Charanjit Singh Channi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर