पंजाब में पूरे हफ्ते लगेगा कोरोना का टीका, आधार कार्ड सहित कोई भी योग्य कार्ड मान्य

देश में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है.

देश में कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है.

कोरोना टीकाकरण (Covid vaccination) के लिए सेशन साइटों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी और राज्य में योग्य व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए किसी भी पहचान पत्र (Identity proof) को वैध माना जाएगा. पंजाब में मास्क न पहनने पर एक सप्ताह में 18,500 से अधिक व्यक्तियों के चालान किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2021, 5:50 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कोविड टीकाकरण (Covid vaccination) मुहिम तेज करने के लिए पंजाब सरकार सप्ताह के सभी दिनों के दौरान टीकाकरण की सुविधा प्रदान कर रही है. इसके अलावा सेशन साइटों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी और राज्य में योग्य व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए किसी भी पहचान पत्र (Identity proof) को वैध माना जाएगा. यह फैसला मुख्य सचिव विनी महाजन (Chief Secretary Ms Vini Mahajan) की अध्यक्षता अधीन हुई वर्चुअल मीटिंग के दौरान लिया गया है. उन्होंने कहा है कि पिछले कई दिनों से राज्य में रोजाना के कोविड के नए मामलों में अचानक हुई है. इसलिए कारगर ढंग से निपटने के लिए यह फैसला लिया गया है.

उन्होंने सभी संबंधित विभागों को हिदायत दी कि टीकाकरण में अधिक से अधिक जनसंख्या को कवर करें और महामारी से लोगों के बचाव के लिए चल रही टीकाकरण मुहिम को तेज करें. उन्होंने कोविड नियमों का सख्ती से लागू करने पर भी जोर दिया. केंद्र सरकार द्वारा 1 अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों का टीकाकरण करने संबधी हाल ही में दी गई मंज़ूरी का हवाला देते हुए मुख्य सचिव ने चल रही टीकाकरण मुहिम का दायरा बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य और अन्य सम्बन्धित विभागों को अन्य निजी स्वास्थ्य संस्थाओं का सहयोग लेने के लिए कहा.

Youtube Video


इसे भी पढ़ें :- धीमी है कोविड टीकाकरण की रफ्तार! जानिए क्या है अभियान की सबसे बड़ी चुनौती
मास्क न पहनने वालों के 18,500 चालान

मीटिंग में हिस्सा लेते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि राज्य की पुलिस वायरस के फैलाव को रोकने के लिए तत्पर है और मास्क न पहनने के कारण राज्य में अब तक 90,363 व्यक्तियों को कोविड टेस्टिंग के लिए ले जाया गया है. इसके साथ ही मास्क न पहनने के कारण एक सप्ताह में 18,500 से अधिक व्यक्तियों के चालान किए गए हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों पर 19 मार्च को विशेष मुहिम की शुरुआत की गई है. डीजीपी ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों और उनके परिवारों के लिए जल्द ही पुलिस लाईनों और अन्य स्थानों पर विशेष टीकाकरण कैंप लगाए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज