Home /News /punjab /

punjab government issued advisory for citizens on rising of corona cases crs

पंजाब में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, एडवाइजरी जारी कर सरकार ने कहा- मास्क पहनें लोग, वरना...

पंजाब के गृह विभाग ने जारी की कोरोना पर एडवाइजरी (फाइल फोटो)

पंजाब के गृह विभाग ने जारी की कोरोना पर एडवाइजरी (फाइल फोटो)

Corona Cases in Punjab: पंजाब के गृह विभाग ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से मास्क पहनने की अपील की. सभी शैक्षाणिक संस्थाओं, सरकारी और प्राइवेट ऑफिस, भीड़भाड़ वाली जगहों, मॉल और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित हो. यदि किसी भी नागरिक को कोरोना से जुड़े लक्षण उभरते हैं तो वह टेस्ट कराए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करे. 

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी उपाय अपनाए जाने की सलाह
सभी सार्वजनिक स्थानों पर कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन किया जाए

चंडीगढ़: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने अहम आदेश जारी किया है. राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. सभी शैक्षाणिक संस्थाओं, सरकारी और प्राइवेट ऑफिस, भीड़भाड़ वाली जगहों, मॉल और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित हो. इस संबंध में सभी संभाग और जिला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं.

पंजाब के गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि, ऐसा देखने में आया है कि लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन नहीं कर रहे हैं. खासतौर पर मास्क नहीं पहन रहे हैं. राज्य में कोविड-19 के मामले, पॉजिटिविटी रेट और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है. इसलिए महामारी एक्ट, 1897 की सेक्शन-2 के तहत कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जरूरी उपाय अपनाए जाने की सलाह दी जाती है.

इनमें सभी स्कूल-कॉलेज, सरकारी और निजी दफ्तर समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य रूप से पहना जाए. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग और हैंड सैनिटाइजर समेत अन्य कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन किया जाए. यदि किसी भी नागरिक को कोरोना से जुड़े लक्षण उभरते हैं तो वह टेस्ट कराए और कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करे. इसके अलावा वे सभी लोग जो कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक और प्रिकॉशनरी डोज लेने के पात्र हैं तुरंत इसे लें.

केंद्र ने भी कोरोना को लेकर राज्यों को दिए निर्देश

देश में रोजाना कोविड-19 के औसतन 15,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच केंद्र ने राज्यों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि सभी लोग कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करें. वहीं स्वतंत्रता दिवस समारोह पर कोई बड़ी सभा ना हो.

बता दें कि शनिवार को देश में पिछले 24 घंटे में कोरोनावायरस संक्रमण के 15,815 नए मामले दर्ज किए गए है. इस दौरान 68 मौतें हुई हैं और 20,018 लोग संक्रमण से रिकवर हुए हैं. देश में अब कोरोनावायरस के सक्रिय मरीजों की संख्या 1,19,264 पहुंच गई है. डेली पाॅजिटिविटी रेट 4.36 फीसदी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार 13 अगस्त को साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, रिकवरी रेट 98.53 प्रतिशत है.

Tags: Corona Cases, Punjab

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर