• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब सरकार का तोहफा: 3 लाख पेंशनभोगियों को किया जाएगा संशोधित पेंशन का भुगतान

पंजाब सरकार का तोहफा: 3 लाख पेंशनभोगियों को किया जाएगा संशोधित पेंशन का भुगतान

पंजाब: 3 लाख पेंशनभोगियों को किया जाएगा संशोधित पेंशन का भुगतान.

पंजाब: 3 लाख पेंशनभोगियों को किया जाएगा संशोधित पेंशन का भुगतान.

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) ने मंगलवार को छठे वेतन आयोग (6th Pay Commission) की सिफारिशों को मानते हुए पेंशन धारकों को संशोधित पेंशन देने के आदेश जारी कर दिए हैं. सीएम ने वित्त विभाग को 3 लाख से अधिक पेंशनरों को एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन देने को कहा है.

  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में अगले साल होने वाले विधानभा चुनावों ( Assembly Elections) से पहले मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) ने पंजाब के पेंशन धारकों को बड़ा तोहफा दिया है. पंजाब के सीएम ने मंगलवार को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को मानते हुए पेंशन धारकों को संशोधित पेंशन देने के आदेश जारी कर दिए हैं. मुख्यमंत्री चन्‍नी ने वित्त विभाग को 3 लाख से अधिक पेंशनरों को एक जुलाई, 2021 से 1887 करोड़ रुपये की अतिरिक्त राशि के साथ संशोधित पेंशन देने को कहा है.

    मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि चन्नी ने छठे वेतन आयोग की सिफारिशों से संबंधी फाइल पर मंगलवार को हस्ताक्षर कर दिए हैं. इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री चन्नी ने छुट्टियों को भुनाने तथा ग्रैच्यूटी जैसे अन्य लाभ के भुगतान का भी निर्देश दिया है. यह करीब 915 करोड़ रुपये बैठेगा.

    इसका भुगतान एक जनवरी, 2016 से 30 जून, 2021 के दौरान सेवानिवृत्त हुए पेंशनभोगियों को किया जाएगा. कुल मिलाकर इन फैसलों से सरकारी खजाने पर 2,802 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगा.

    मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि पेंशनरों को एक जुलाई, 2021 से संशोधित पेंशन एक बार में ही अदा कर दी जाएगी. बता दें कि पंजाब में पिछले काफी समय से पेंशनधारकों का मुद्दा बना हुआ था. छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को भी लागू करने की मांग की जाती थी लेकिन मामला ठंडे बस्‍ते में था. पंजाब सरकार से इस फैसले से 3 लाख से अधिक पेंशनधारकों को फायदा होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज