पंजाब में मादक पदार्थ की सूचना देने पर मिलेगा इनाम, सरकार की घोषणा

पंजाब सरकार ने की घोषणा. (File pic)

पंजाब सरकार ने की घोषणा. (File pic)

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि इससे लोगों को तस्करों पर लगाम लगाने के सरकारी प्रयास में सक्रिय भूमिका निभाने की प्रेरणा मिलेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार (Punjab Government) ने मादक पदार्थ (Narcotics) की बरामदगी में मदद करने वाली सूचना देने वालों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि इससे लोगों को तस्करों पर लगाम लगाने के सरकारी प्रयास में सक्रिय भूमिका निभाने की प्रेरणा मिलेगी.

राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने कहा कि यह नीति सरकारी कर्मचारियों, मुखबिरों और सूत्रों की सूचना देने में भूमिका को स्वीकार करती है जिसकी वजह से मादक पदार्थ की बरामदगी होती है और सफलतापूर्वक एडीएपीएस अधिनियम लागू करना संभव होता है.

आधिकारिक बयान में गुप्ता के हवाले से कहा गया है कि पुरस्कार की राशि का फैसला सफल जांच, अभियोजन, अवैध संपत्ति की जब्ती, एहतियाती हिरासत और अन्य मादक पदार्थ रोधी गतविधियों के आधार पर मामला-दर मामला किया जाएगा.

Youtube Video

गुप्ता ने कहा कि सरकारी अधिकारी अधिकतम पुरस्कार राशि के 50 प्रतिशत के हकदार होंगे. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुरस्कार राशि पूरी तरह से अनुग्रह राशि होगी और इस पर अधिकार स्वरूप दावा नहीं किया जा सकता है और संबंधित प्राधिकार का फैसला अंतिम होगा.



उन्होंने बताया कि एक लाख रुपये तक की पुरस्कार राशि विशेष कार्यबल के डीजीपी स्वीकृत कर सकते हैं जबकि इससे अधिक पुरस्कार राशि स्वीकृत करने का अधिकार पुलिस महानिदेशक के पास होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज