अपना शहर चुनें

States

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का ऐलान- किसी भी जरूरतमंद से नहीं लेंगे कोरोना की वैक्सीन का पैसा

स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू
स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू

पंजाब में कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू (balbir singh sidhu) ने बताया कि राज्य में 20,450 कोविड वैक्सीन की शीशियां पहुंच चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब में कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिधू (balbir singh sidhu) ने कहा है कि राज्य में किसी जरूरतमंद से कोरोना की वैक्सीन का शुल्क नहीं लिया जाएगा हालांकि केंद्र सरकार फ्री वैक्सीन देने के वादे से पीछे हट रही है.

मोहाली में एक कार्यक्रम के दौरान बुधवार को सिधू ने बताया कि राज्य में 20,450 कोविड वैक्सीन की शीशियां पहुंच चुकी है. 16 जनवरी से वैक्सीन का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा. वैक्सीनेशन से पहले तीन बार ड्राई रन पूरा कर लिया गया है. अगर जरूरत पड़ी तो एक बार फिर से ड्राई रन किया जाएगा. हालांकि विभाग की ओर से पूरी तैयारी कर ली गई है.

सिधू ने कहा कि राज्य में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेट किया जाएगा. उन्होंने कहा कि टीकाकरण केंद्रों पर एक दिन में 100 लोगों का वैक्सीनेशन होगा.



पंजाब में कोविड-19 से सात और मरीजों की मौत, 258 नए मामले मिले
पंजाब में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण से सात और मरीजों की मौत के बाद महामारी से प्रदेश में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 5463 हो गई जबकि संक्रमण के 258 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1,69,737 हो गई है.

सरकार की तरफ से जारी एक स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या अब 2817 है.

मोहाली में 42 नए मामले सामने आए जबकि लुधियाना में 38 और जालंधर में 24 और मरीज मिले हैं. बुलेटिन के मुताबिक संक्रमण मुक्त होने पर 222 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई इसके साथ ही प्रदेश में इस बीमारी से ठीक हो चुके लोगों की संख्या बढ़कर 1,61,457 हो गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज