अपना शहर चुनें

States

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना वायरस को करतारपुर कॉरिडोर से जोड़ा, भड़का विपक्ष

विपक्ष का आरोप- यह बयान करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाने की कांग्रेस की साजिश को दर्शाता है.
विपक्ष का आरोप- यह बयान करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाने की कांग्रेस की साजिश को दर्शाता है.

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि करतारपुर कॉरिडोर के जरिये भारत से पाकिस्तान जा रहे श्रद्धालुओं में कोरोना वायरस (coronavirus) फैलने का खतरा हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2020, 11:26 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) से पाकिस्तान जाकर गुरुद्वारे में माथा टेककर वापस लौटने वाले श्रद्धालुओं में करोना वायरस (Coronavirus) फैलने की आशंका जताया है. उनके इस बयान को लेकर पंजाब में विवाद छिड़ गया. कांग्रेस के मंत्री के इस बयान पर विपक्षी पार्टियों आम आदमी पार्टी (AAP) और अकाली दल ने कहा कि इस तरह का बयान करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाने की कांग्रेस की साजिश को दर्शाता है.

पाकिस्तान जानें वालों को किया सचेत
दरअसल बलबीर सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर के जरिये भारत से पाकिस्तान जा रहे श्रद्धालुओं में करोना वायरस फैलने का खतरा हो सकता है. उन्होंने कहा कि लाहौर में करोना वायरस के कुछ संदिग्ध मामले सामने आए हैं और भारत से करतारपुर कॉरिडोर से जा रहे श्रद्धालुओं को कुछ दिनों के लिए यात्रा पर जाने को पुनर्विचार करना चाहिए. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्र सरकार से भी इस मामले में नये गाइडलाइंस जारी करने को कहा.

सिद्धू ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर और वाघा बॉर्डर के रास्ते पाकिस्तान से आ रहे लोगों पर पंजाब सरकार नजर तो रख रही है, लेकिन वहां अधिकार-क्षेत्र भारत सरकार का है और हम स्क्रीनिंग के बाद संदिग्ध लक्षणों वाले विदेशी यात्रियों को तो पंजाब में आने से रोक सकते हैं, लेकिन भारतीय नागरिकों को पाकिस्तान से वापिस यहां आने से रोक नहीं सकते और इसी वजह से करतारपुर कॉरिडोर को लेकर केंद्र सरकार को विचार करना चाहिए.
विपक्ष ने जताया ऐतराज


सिद्दू के करतारपुर कॉरिडोर को कोरोना वायरस के साथ जोड़ने को लेकर दिए गए बयान पर विपक्षी पार्टियों आम आदमी पार्टी और अकाली दल ने ऐतराज जताया है. आम आदमी पार्टी के नेता विपक्ष हरपाल चीमा ने कहा कि इस तरह का बयान ये दर्शाता है कि कांग्रेस के नेता हमेशा ही इसी प्रयास में लगे रहते हैं कि किसी भी तरह से करतारपुर कॉरिडोर बंद हो जाए और अब पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री भी करतारपुर कॉरिडोर को करोना वायरस के साथ जोड़कर बेतुकी बात कर रहे हैं.

अकाली दल ने भी स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के बयान को गैरजरूरी बताया और कहा कि करोना वायरस की आशंका तो हमारे देश में भी है और इससे सावधान रहने की जरूरत है लेकिन इस तरह से श्रद्धालुओं में करोना वायरस को लेकर डर पैदा करना कि वो करतारपुर कॉरिडोर के माध्यम से पाकिस्तान ना जाएं ये सही नहीं है.

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर इससे पहले भी जब भी किसी आतंकी इनपुट या अन्य किसी भी कारण से पंजाब के मंत्री और डीजीपी कोई बयान देते हैं तो उसे विपक्षी पार्टियां आस्था से जोड़ देती है और पंजाब की कांग्रेस सरकार पर करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाने की साजिश रचने का आरोप लगा देती हैं. इस बार करोना वायरस को लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने भी जो आशंका जताई है उसे भी विरोधियों ने करतारपुर कॉरिडोर को बंद करवाने की साजिश करार दे दिया है.

ये भी पढ़ें: विपक्ष का पंजाब सरकार पर हमला, बताया 'करो ना' वायरस से पीड़ित
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज