पंजाब: खालिस्तान टाइगर फोर्स का फरार आतंकी हथियारों सहित गिरफ्तार, एक गाड़ी और तीन बाइक भी जब्त

पुलिस ने कमलजीत शर्मा ka मोगा जिले के नत्थूवाला जदीद के पास से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने कमलजीत शर्मा ka मोगा जिले के नत्थूवाला जदीद के पास से गिरफ्तार किया है.

Punjab Khalistan Tiger Force: पुलिस की तरफ से 22 मई को कमल के दो साथी लवप्रीत सिंह उर्फ रवि और राम सिंह उर्फ सोनू को मोगा से गिरफ्तार किया गया था.

  • Share this:

चंडीगढ़. खालिस्तान टाइगर फोर्स (Khalistan Tiger Force KTF) के दो गुर्गों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने उनके तीसरे साथी कमलजीत शर्मा उर्फ कमल को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कमलजीत को मोगा जिले के नत्थूवाला जदीद के पास से गिरफ्तार किया है और उसके पास से चार .315 बोर पिस्तौल समेत 10 जिंदा कारतूस भी बरामद किये गए हैं. आरोपी डेरा प्रेमी के कत्ल, केटीएफ प्रमुख हरदीप निज्जर (KTF Chief Hardeep nizzhar) के गांव में पुजारी पर गोलीबारी करने, सुक्खा लम्मा कत्ल केस और मोगा के सुपर शाइन कत्ल केस (Super Shine murder Case) में शामिल मुख्य शूटरों में से एक है.


कनाडा में छिपे आतंकियों से जुड़े हैं तार

गौरतलब है कि पुलिस की तरफ से 22 मई को कमल के दो साथी लवप्रीत सिंह उर्फ रवि और राम सिंह उर्फ सोनू को मोगा से गिरफ्तार किया गया था. ये तीनों आरोपी केटीएफ के कनाडा आधारित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर के दिशा-निर्देशों पर वारदातों को अंजाम देते थे. डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) ने बताया कि इसके अलावा उनके तीन और केटीएफ के सह-साजिशकर्ता मास्टर माइंड्स की पहचान अर्शदीप, रमनदीप और चरनजीत उर्फ रिंकू बेहला के तौर पर की गई है. ये सारे कनाडा (Canada) में छिपे हुए हैं और मुकदमे और आपराधिक कार्यवाही (Criminal proceedings) के लिए पंजाब पुलिस उनको भारत लाने की पूरी कोशिश कर रही है.


डीजीपी ने बताया कि पुलिस ने कमल से एक महिन्द्रा बोलेरो भी बरामद की है. जिसका प्रयोग वह जाली रजिस्ट्रेशन नंबर सीएच 01 एएफ 601 लगाकर कर रहा था. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कमल के पास से तीन मोटरसाइकिल जिनमें हीरो स्प्लेंडर (पीबी 05 एजे 5965), बजाज पल्सर (पीबी 10 एफवाई 4357) और बजाज सिटी 100 (पीबी 29 एबी 2642) भी बरामद की गई है, जिनको भगता भाइका में डेरा प्रेमी के कत्ल, फिल्लौर में पुजारी पर गोलीबारी और सुपर शाइन कत्ल में इस्तेमाल किया गया था.


हवाला और वेस्टर्न यूनियन के जरिए आ रहा था पैसा

एसएसपी मोगा हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि प्राथमिक जांच से पता चला है कि कमल को इन वारदातों को अंजाम देने के लिए हवाला और वेस्टर्न यूनियन के द्वारा अपने कनाडा आधारित साथियों द्वारा भारी मात्रा में पैसा भेजा जा रहा था. कमल ने खुलासा किया कि निज्जर और उसके कनाडा के तीन और सहयोगियों ने उनको भरोसा दिया था कि यदि वह अपराध करते समय पकड़े भी जाते हैं तो उनका केस नामी वकीलों को सौंपा जाएगा. एसएसपी गिल ने बताया कि आरोपी के साथी लवप्रीत सिंह उर्फ रवि द्वारा खुलासा करने पर मोगा पुलिस की तरफ से मोगा में सुपर शाइन कपड़े के मालिक की हत्या में इस्तेमाल की गई 0.32 बोर की पिस्टल भी बरामद की गई है. इस गुट से अब तक कुल पांच .32 बोर पिस्टल, सात .315 बोर पिस्तौल और एक .12 बोर देसी पिस्तौल बरामद की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज