Home /News /punjab /

पंजाब: लुधियाना के वर्धमान स्‍टील प्‍लांट में ऑक्‍सीजन उत्‍पादन बढ़ा, प्रतिदिन मिल रहे 1500 सिलेंडर

पंजाब: लुधियाना के वर्धमान स्‍टील प्‍लांट में ऑक्‍सीजन उत्‍पादन बढ़ा, प्रतिदिन मिल रहे 1500 सिलेंडर

लुधियाना के प्‍लांट में बढ़ा ऑक्‍सीजन उत्‍पादन. (Pic- ANI)

लुधियाना के प्‍लांट में बढ़ा ऑक्‍सीजन उत्‍पादन. (Pic- ANI)

पंजाब (Punjab) के मुख्यम‍ंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर राज्य का मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया है.

    लुधियाना. देश के अलग-अलग हिस्‍सों में स्थित अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन (Oxygen) की कमी देखने को मिल रही है. इसके चलते राज्‍यों ने केंद्र सरकार से ऑक्‍सीजन (Oxygen Supply) का कोटा बढ़ाने को कहा है. इसके साथ ही औद्योगिक क्षेत्र भी मदद के लिए सामने आया है. स्‍टील प्‍लांट से लेकर अन्‍य औद्योगिक प्‍लांट ऑक्‍सीजन का उत्‍पादन करके उसे मेडिकल इस्‍तेमाल के लिए भेज रहे हैं. ऐसा ही कुछ लुधियाना (Ludhiana) के वर्धमान स्‍टील प्‍लांट ने किया है. प्‍लांट में ऑक्‍सीजन की उत्‍पादन क्षमता बढ़ा दी गई है.

    डिप्‍टी कमिश्‍नर ने प्‍लांट का उद्घाटन किया है. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा है कि इस प्‍लांट से रोजाना ऑक्‍सीजन के 1500 सिलेंडर मिल रहे हैं. यह बहुत बड़ी मदद है. उनका कहना है कि उन लोगों को प्रतिदिन 2800 ऑक्‍सीजन सिलेंडर की जरूरत है.







    बता दें कि पंजाब के मुख्यम‍ंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखकर राज्य का मेडिकल ऑक्सीजन कोटा बढ़ाने का अनुरोध किया है. मुख्यमंत्री ने घटती आपूर्ति को बताते हुए दूसरी बार केंद्र को पत्र लिखा है.

    एक बयान के अनुसार फिलहाल राज्य में रोजाना करीब 200 मीट्रिक टन चिकित्सीय ऑक्सीजन की खपत हो रही है. अगले दो सप्ताह में इसके बढ़कर 250 से 300 मीट्रिक टन तक पहुंचने का अनुमान है.

    बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने दिल्ली और पड़ोसी राज्यों से लोगों की आमद के चलते संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण मेडिकल ऑक्सीजन की मांग बढ़ने के मद्देनजर मुख्य सचिव विनी महाजन को केन्द्र के साथ इस मुद्दे पर बात करने के लिए कहा है.undefined

    Tags: Coronavirus, COVID 19, Oxygen, Punjab

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर