पंजाब: विदेश जाने लिए लड़के ने की कॉन्ट्रैक्ट मैरिज, 65 लाख डकारने के बाद वाइफ ने ब्लॉक किया नंबर

65 लाख डकारने के बाद वाइफ ने ब्लॉक किया नंबर.

65 लाख डकारने के बाद वाइफ ने ब्लॉक किया नंबर.

Punjab Contract Marriage: पुलिस ने लड़के और परिजनों की शिकायत पर लड़की और परिवार वालों के खिलाफ धोखधड़ी का मामला दर्ज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 12:32 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. आइलेट्स कर विदेश जाने वाली लड़कियों और लड़कों की कांट्रेक्ट मैरिज (Contract marriages) के ठगी के मामलों की घटनाएं पंजाब (Punjab) में बढ़ती जा रही हैं. लड़के को विदेश सैटल करने के लिए उसका परिवार जहां लड़की-लड़के की शादी से लेकर लड़की को विदेश भेजने का सारा खर्च करता है, वहीं लड़की विदेश में सेटल (Settles abroad) होते ही लड़के को सदा के लिए भूल जाती है. यहां तक अपने फोन नंबर तक बदल देती है.

ऐसा ही एक और ताजा मामला थाना तलवंडी भाई (Talwandi Bhai) के तहत आने वाले गांव सुल्हानी में सामने आया है जहां का एक लड़का इसी तरह की धोखाधड़ी का शिकार हो गया. एक दैनिक हिंदी अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक एक लड़के ने अपनी पसंद की लड़की को विदेश भेजने के लिए पढ़ाई और वीजा पर 65 लाख रुपए खर्च कर दिए. विदेश जाने के बाद भी लड़की मायके वालों की मिलीभगत से लड़के से पैसे मंगवाती रही, लेकिन जरूरत खत्म होने के बाद लड़की ने युवक के फोन उठाने बंद कर दिए. यहां तक की अपने पति का उसने नंबर ही ब्लॉक कर दिया. पुलिस ने लड़के और परिजनों की शिकायत पर लड़की और परिवार वालों के खिलाफ धोखधड़ी का मामला दर्ज किया है.

ऐसे पैसे ऐंठती चली गई

पुलिस को दी शिकायत में कहा गया है कि गांव सुल्हानी के लवप्रीत सिंह को उसके माता-पिता उसे विदेश में सेटल करना चाहते थे. लवप्रीत के पिता जतिंदर सिंह की मुलाकात गांव के चौकीदार सुखदेव सिंह के जरिए फरीदकोट जिला के गांव सुखिया के गुरतेज सिंह से हुई थी. उनकी बेटी ने प्रिंस नवनीत कौर ने अच्छे बेंड्स से आईलेट्स (International English Language Testing System IELTS) क्लीयर की हुई थी. उसके माता-पिता उसे ऑस्ट्रेलिया (Australia) भेजने की तैयारियों में जुटे थे. लड़की को ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए उसके पिता गुरतेज सिंह ने उसकी शादी जतिंदर सिंह के बेटे लवप्रीत सिंह से इस शर्त पर करवा दी कि वह शादी के बाद उनकी बेटी का शादी से लेकर विदेश भेजने तक का सारा खर्च उठाएंगे.
शादी से पहले ही मांग लिए थे 24 लाख रुपए

शादी से पहले लड़की के पिता गुरतेज सिंह ने लड़की के वीजा और फीस के लिए 24 लाख रुपए मांगे और कहा यह पैसे दो तभी शादी पक्की होगी. लवप्रीत सिंह के पिता ने जमीन 32 लाख में बेचकर उनको पैसे दे दिए थे. 1 जुलाई 2017 को चौहान रिजॉर्ट तलवंडी पाई में लवप्रीत सिंह और प्रिंस नवनीत कौर की शादी हुई थी. जिसके बाद वह ऑस्ट्रेलिया चली गई. पहला कोर्स खत्म होने के बाद नवनीत कौर ने लवप्रीत सिंह की फाइल जल्दी लगाने के लिए नया डिप्लोमा नर्सिंग का कोर्स करने के लिए ससुराल परिवार को विश्वास में लेकर उनसे दोबारा पैसे मंगवाने शुरू कर दिए. इसके बाद उसने कई बार अपने खाते में पैसे ट्रांसफर करवाए जो कुल मिलाकर 65 लाख रुपए हो चुके थे.

आखिरी बार भी ठग कर ले गई 5 लाख



19 जुलाई 2018 को नवनीत कौर अपने पति लवप्रीत सिंह से 5 लाख रुपए नकद लेकर ऑस्ट्रेलिया चली गई थी. 20 अक्टूबर 2018 को कॉलेज में छुट्टियां होते ही वह वापिस आई. दो महीने रहने के बाद फिर ऑस्ट्रेलिया गई और पति की फाइल लगाने के बहाने जाते समय फिर 5 लाख नकद ले गई. उसके बाद उसने परिवार से नाता तोड़ लिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज