लाइव टीवी

पंजाब: तकनीकी खराबी के कारण सेना के हेलीकॉप्टर की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 3:30 PM IST
पंजाब: तकनीकी खराबी के कारण सेना के हेलीकॉप्टर की करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग
सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

तकनीकी खराबी (Technical Fault) के चलते रूपनगर के खेतों में सेना के एक हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ गई. लैंडिग के समय हेलीकॉप्टर में तीन मेजर भी सवार थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 3:30 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. तकनीकी खराबी के कारण कई बार सेना को अपने हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिग (Emergency landing) करनी पड़ती है. आज अचानक ही आकाश में उड़ रहे सेना के हेलीकॉप्टर (Chetak Z-1398) की तकनीकी खराबी के चलते रूपनगर के खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ गई. लैंडिग के समय हेलीकॉप्टर में तीन सेना के मेजर भी सवार थे. हालांकि बाद में यह स्पष्ट किया गया कि यह एक ड्रिल का हिस्सा है. इसकी रूपनगर-चंडीगढ़ मार्ग पर बनमाजरा के पास की गई.

सेना अधिकारी ने बताया कि भारतीय सेना के चेतक हेलीकॉप्टर में तकनीकी चेतावनी मिलने के बाद एहतियाती लैंडिंग की. सभी क्रू चॉपर में सुरक्षित हैं, जिन्होंने पटियाला से उड़ान भरी थी. उन्होंने कहा कि लैंडिंग साइट पर सेना का एक और हेलीकॉप्टर को भेजा जा रहा है.





इस हेलीकॉप्टर की जैसे ही खेत में लैंडिग की गई तो उसे देखने वालों की भीड़ एकत्र हो गई. थोड़ी ही देर में लोगों की अफरा-तफरी मच गई. सभी के मन में यह सवाल उठ रहे थे कि आखिर यह यहां खेत में क्यों उतरा है. बाद में सेना अधिकारियों ने उन लोगों को स्थिति के बारे में बताया, उसके बाद माहौल शांत हुआ.

ये भी पढ़ें: सुखदेव ढींढसा और बेटा हुआ SAD से बाहर, राजनीतिक समीकरण में हो सकता है बदलाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 3:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर