लाइव टीवी
Elec-widget

सोनिया गांधी की हटी SPG सुरक्षा, अब हर दिन पंजाब के 20-20 विधायक देंगे सुरक्षा, बनेंगे बॉडीगार्ड!

News18Hindi
Updated: November 29, 2019, 1:16 PM IST
सोनिया गांधी की हटी SPG सुरक्षा, अब हर दिन पंजाब के 20-20 विधायक देंगे सुरक्षा, बनेंगे बॉडीगार्ड!
कांग्रेस विधायक ने कहा कि हमें हर दिन भी ऐसा करना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे और सोनिया गांधी को कोई भी खतरा महसूस नहीं होने देंगे. (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) में कांग्रेस के विधायक और प्रवक्ता परमिंदर सिंह पिंकी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- हर दिन भी जाना पड़ा तो जाएंगे, लेकिन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को किसी भी तरह का खतरा महसूस नहीं होने देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2019, 1:16 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की एसपीजी (SPG) सुरक्षा हटाए जाने को लेकर देश भर में पार्टी कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता प्रदर्शन कर इस फैसले को लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं. वहीं अब पंजाब के एक विधायक ने इसका विरोध दर्ज करवाते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है. पंजाब कांग्रेस के विधायक और प्रवक्ता परमिंदर सिंह पिंकी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब के विधायक तैयार हैं. इसके लिए पंजाब से 20-20 विधायक दिल्ली जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमें हर दिन भी ऐसा करना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे और सोनिया गांधी को कोई भी खतरा महसूस नहीं होने देंगे. इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए बलिदान दिया इसी कारण से गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी.

अनिल विज ने कसा तंज, कहा- इसमें हमें क्या दिक्कत होगी
कांग्रेस विधायक के इस बयान के बाद हरियाणा के गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा कि कोई भी विधायक यदि अपने नेता या पार्टी अध्यक्ष को सुरक्षा देता है तो हमें इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सभी विधायक कांग्रेस के विधायकों के जैसे नहीं हैं.

जेड प्लस सुरक्षा मिलेगी

गौरतलब है कि 8 नवंबर को केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया था. हालांकि यह बताया गया था कि उनकी सुरक्षा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा और गांधी परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने सभी एजेंसियों की ओर से मिले थ्रेट इनपुट का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा दी जाती है.

ये भी पढ़ेंः उद्धव सरकार में कौन बनेगा डिप्टी CM? कांग्रेस-NCP में इस पर तनातनी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com