Home /News /punjab /

सोनिया गांधी की हटी SPG सुरक्षा, अब हर दिन पंजाब के 20-20 विधायक देंगे सुरक्षा, बनेंगे बॉडीगार्ड!

सोनिया गांधी की हटी SPG सुरक्षा, अब हर दिन पंजाब के 20-20 विधायक देंगे सुरक्षा, बनेंगे बॉडीगार्ड!

केंद्र सरकार ने महीने भर पहले गांधी परिवार के सदस्यों से एसपीजी सुरक्षा वापस लेते हुए उन्हें अब जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है (फाइल फोटो)

केंद्र सरकार ने महीने भर पहले गांधी परिवार के सदस्यों से एसपीजी सुरक्षा वापस लेते हुए उन्हें अब जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई है (फाइल फोटो)

पंजाब (Punjab) में कांग्रेस के विधायक और प्रवक्ता परमिंदर सिंह पिंकी ने दिया चौंकाने वाला बयान, कहा- हर दिन भी जाना पड़ा तो जाएंगे, लेकिन सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को किसी भी तरह का खतरा महसूस नहीं होने देंगे.

    चंडीगढ़. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की एसपीजी (SPG) सुरक्षा हटाए जाने को लेकर देश भर में पार्टी कार्यकर्ता और वरिष्ठ नेता प्रदर्शन कर इस फैसले को लेकर सरकार का विरोध कर रहे हैं. वहीं अब पंजाब के एक विधायक ने इसका विरोध दर्ज करवाते हुए चौंकाने वाला बयान दिया है. पंजाब कांग्रेस के विधायक और प्रवक्ता परमिंदर सिंह पिंकी ने सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को लेकर कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए पंजाब के विधायक तैयार हैं. इसके लिए पंजाब से 20-20 विधायक दिल्ली जाएंगे. उन्होंने कहा कि हमें हर दिन भी ऐसा करना पड़े तो हम पीछे नहीं हटेंगे और सोनिया गांधी को कोई भी खतरा महसूस नहीं होने देंगे. इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए बलिदान दिया इसी कारण से गांधी परिवार को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई थी.

    अनिल विज ने कसा तंज, कहा- इसमें हमें क्या दिक्कत होगी
    कांग्रेस विधायक के इस बयान के बाद हरियाणा के गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने कहा कि कोई भी विधायक यदि अपने नेता या पार्टी अध्यक्ष को सुरक्षा देता है तो हमें इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के सभी विधायक कांग्रेस के विधायकों के जैसे नहीं हैं.

    जेड प्लस सुरक्षा मिलेगी
    गौरतलब है कि 8 नवंबर को केंद्र सरकार ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की एसपीजी सुरक्षा हटाने का निर्णय लिया था. हालांकि यह बताया गया था कि उनकी सुरक्षा से किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा और गांधी परिवार को जेड प्लस सुरक्षा दी जाएगी. सरकारी सूत्रों के मुताबिक, केंद्र सरकार ने सभी एजेंसियों की ओर से मिले थ्रेट इनपुट का आकलन करने के बाद यह फैसला लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस की कार्यकारी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी को एसपीजी सुरक्षा दी जाती है.

    ये भी पढ़ेंः उद्धव सरकार में कौन बनेगा डिप्टी CM? कांग्रेस-NCP में इस पर तनातनी

    Tags: Congress MLA, Priyanka gandhi, Punjab, Rahul gandhi, Sonia Gandhi, SPG Security

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर