Home /News /punjab /

अमरिंदर सिंह की नई पार्टी में आखिर जाएगा कौन? सिद्धू की पत्‍नी ने बताया सब

अमरिंदर सिंह की नई पार्टी में आखिर जाएगा कौन? सिद्धू की पत्‍नी ने बताया सब

नवजोत कौर सिद्धू ने साधा अमरिंदर सिंह पर निशाना. (File pic)

नवजोत कौर सिद्धू ने साधा अमरिंदर सिंह पर निशाना. (File pic)

नवजोत कौर सिद्धू (Navjot Kaur Sidhu) ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि कांग्रेस से पूरी आजादी मिलने के बावजूद कैप्‍टन ने किसी कार्यकर्ता को कोई शक्ति नहीं दी.

    अमृतसर. पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के पद से इस्‍तीफा देने के बाद राज्‍य की राजनीति का पारा चढ़ा हुआ है. ऐसे में अमरिंदर सिंह बुधवार को अपनी नई पार्टी (Amarinder Singh New Party) का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि उनकी इस नई पार्टी में कौन कौन शामिल होगा, इस पर संशय है. लेकिन पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोत कौर सिद्धू ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

    राजनीति में फिर से सक्रिय हुईं नवजोत कौर सिद्धू ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के ऐलान से पहले कहा है कि उनकी पार्टी में कोई भी कांग्रेस का विधायक नहीं शामिल होगा. हालांकि जिनकी उन्‍होंने कभी मदद की होगी, वे शायद उनके साथ जा सकते हैं.’

    नवजोत कौर सिद्धू ने इसके साथ ही कहा है कि जिन लोगों का कांग्रेस से जुड़ाव है, वे पार्टी छोड़कर कभी नहीं जा सकते हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए हुए कहा कि कांग्रेस से पूरी आजादी मिलने के बावजूद कैप्‍टन ने किसी कार्यकर्ता को कोई शक्ति नहीं दी.

    उन्होंने कहा, ‘कैप्‍टन को पार्टी ने पूरी आजादी दी लेकिन उन्होंने किसी कार्यकर्ता को ताकत नहीं दी, कभी किसी मंत्री या विधायक से खुलकर मुलाकात नहीं की. उन पर कौन भरोसा करेगा?’.

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की ओर से एक संवाददाता सम्मेलन बुलाने की घोषणा के बाद बुधवार को उनके द्वारा नई पार्टी की घोषणा करने संबंधी अटकलें तेज हो गई हैं. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह जल्द ही अपनी नई पार्टी बनाएंगे और अगर तीन कृषि कानूनों को लेकर किसानों के हित में कुछ समाधान निकलता है तो वह बीजेपी के साथ 2022 के चुनाव में सीटों के समझौते को लेकर आशान्वित हैं.

    यह घटनाक्रम पंजाब विधानसभा चुनाव के कुछ महीने पहले सामने आया है. पिछले महीने राज्य सरकार से बाहर निकलने वाले सिंह ने कहा कि वह समान विचारधारा वाले दलों जैसे कि अकाली से अलग हुए समूहों के साथ गठबंधन पर भी विचार कर रहे हैं. दो बार मुख्यमंत्री रहे सिंह ने कहा था कि जब तक वह अपने लोगों और अपने राज्य का भविष्य सुरक्षित नहीं कर लेते, तब तक चैन से नहीं बैठेंगे.

    Tags: Amarinder Singh, Congress, Navjot singh sidhu, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर