Home /News /punjab /

punjab on high alert after grenade attack on intelligence office in mohali police suspects terrorist conspiracy

पंजाब: इंटेलिजेंस ऑफिस पर ग्रेनेड अटैक के बाद राज्य में हाई अलर्ट, पुलिस को आतंकी साजिश का अंदेशा

मोहाली में खुफिया विभाग के दफ्तर पर ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब हाई अलर्ट पर है. पुलिस को इस हमले के पीछे आतंकी साजिश का अंदेशा है.  (ANI Photo)

मोहाली में खुफिया विभाग के दफ्तर पर ग्रेनेड अटैक के बाद पंजाब हाई अलर्ट पर है. पुलिस को इस हमले के पीछे आतंकी साजिश का अंदेशा है. (ANI Photo)

सोमवार रात करीब 7:45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित स्टेट विजिलेंस कार्यालय परिसर में ग्रेनेड से हमला किया गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कार्यालय की इमारत में लगे शीशे टूट गए. पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: मोहाली में पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट के मुख्यालय परिसर में सोमवार रात ग्रेनेड से हमले के बााद राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस ने चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर को सील कर दिया है और सभी वाहनों की जबरदस्त चेकिंग की जा रही है. पंजाब पुलिस ने इस ग्रेनेड अटैक को लेकर आतंकी साजिश का अंदेशा जताया है. पुलिस की टीमें मामले की गहनता से जांच कर रही हैं और शहर के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटनाक्रम के बाद डीजीपी और अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक कर सारी जानकारी हासिल की है और गहराई से जांच के आदेश दिए हैं.

विपक्ष ने पंजाब की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जाहिर की चिंताएं
घटना के बाद विपक्ष के नेताओं ने राज्य की सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता जताई है. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने इस घटना की गहराई से जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने घटना की कड़ी निंदा की है और कहा है कि यह राज्य में सुरक्षा की कमियों को उजागर करता है. पूर्व गृह मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा है कि यह घटना पंजाब के माहौल को खराब करने की कोशिश है और इसकी गहराई से जांच की जानी चाहिए. भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने भी ट्वीट कर इस घटना को पंजाब में माहौल खराब करने की एक साजिश करार दिया है और जांच की मांग की है.

पंजाब में लगातार आतंकवादी गतिविधियां देखने को मिल रही हैं
गौरतलब है कि सोमवार रात करीब 7:45 बजे मोहाली के सेक्टर 77 स्थित स्टेट विजिलेंस कार्यालय परिसर में ग्रेनेड से हमला किया गया. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि कार्यालय की इमारत में लगे शीशे टूट गए. पंजाब पुलिस के एक अधिकारी ने पत्रकारों को बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘खुफिया इमारत परिसर में एक मामूली विस्फोट हुआ है. जांच जारी है और हमारे वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे और जायजा लिया. हमला उस समय हुआ जब दफ्तर में छुट्टी हो चुकी थी और अधिकतर मुलाजिम निकल चुके थे.’ पंजाब में लगातार आतंकी गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. पंजाब पुलिस ने कुछ दिन पहले ही 1.5 किलो आरडीएक्स व अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया था.

हरियाणा पुलिस ने हाल ही में 3 खालिस्तानी आतंकवादी पकड़े थे
एडीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके ने बताया था कि तरनतारन पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि अमृतसर स्थित अजनाला के गांव गुज्जरपुरा निवासी बलजिंदर सिंह उर्फ बिंदू और गांव खानोवल निवासी जगतार सिंह उर्फ जग्गा विस्फोटक सामग्री लेकर नौशेरा पन्नुआं इलाके में घूम रहे हैं. तत्काल पुलिस टीम को अलर्ट किया गया और पड़ताल के दौरान दोनों को दबोच लिया गया. आरोपियों के पास से एक काले रंग का बाक्स मिला, जिसमें आईईडी टाइमर, डेटानेटेर, बैटरी और छर्रे बरामद हुए। इसमें करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स था. आपको बता दें कि इससे पहले हरियाणा पुलिस ने 3 खालिस्तानी आतंकवादियों को दबोचा था. उनकी मंशा पंजाब में हत्याएं करने और अस्थि​रता फैलाने की थी.

Tags: Mohali, Punjab, Punjab Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर