होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के चार गुर्गे गिरफ्तार, तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद

पंजाब: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के चार गुर्गे गिरफ्तार, तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद

पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 गुर्गों को 3 पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. (फोटो-न्यूज़18)

पंजाब पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 4 गुर्गों को 3 पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. (फोटो-न्यूज़18)

पंजाब की रोपड़ जिला पुलिस ने सोमवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार गुर्गों को गिरफ्तार किया है. जबकि इनका एक साथी भागने ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रोपड़ से पुलिस ने बिश्नोई गैंग के 4 गुर्गों को गिरफ्तार किया.
इनसे तीन पिस्टल एक मैगजीन और 22 जिंदा कारतूस बरामद हुए.
कुख्यात तस्कर परमजीत सिंह उर्फ पम्मा भी पुलिस के हत्थे चढ़ा.

चंडीगढ़. पंजाब की रोपड़ जिला पुलिस ने सोमवार को लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के चार गुर्गों को गिरफ्तार किया है. जबकि इनका एक साथी भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल एक मैगजीन और 22 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. एसएसपी विवेक एस सोनी ने कहा कि एसपी (डिटेक्टिव) मनविंदर सिंह, डीएसपी (डिटेक्टिव) तलविंदर सिंह गिल, सीआईए इंस्पेक्टर सतनाम सिंह ने अपनी टीम के साथ चारों गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया है. उनकी पहचान कुलदीप सिंह, कुलविंदर सिंह तिनका, सतवीर सिंह शम्मी और बेअंत सिंह के रूप में हुई है.

आर्म्स एक्ट के तहत है मामला दर्ज
एसएसपी ने कहा कि कुलदीप, तिनका और शम्मी पर पहले ही लुधियाना जिले के कुम्म कलां थाने में आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उन्होंने एक व्यक्ति को गोली मार दी थी. उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए सभी लोग लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े हैं. उन्होंने कहा कि आरोपियों को एक अदालत में पेश किया गया और उनका दो दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया है. आरोपियों के खिलाफ मोरिंडा थाने में आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- Trilokpuri murder: बहू पर गलत निगाह रखता था, बेटे ने चाकू मारा… पति के 22 टुकड़े करने वाली आरोपी महिला का कबूलनामा

8 पिस्टल और 2 किलो हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार
उधर एक अन्य मामले में अमृतसर में पंजाब पुलिस की एक विशेष टास्क फोर्स ने तस्कर परमजीत सिंह उर्फ पम्मा को 8 हाई-टेक पिस्टल और 2 किलो हेरोइन बरामद करने के बाद गिरफ्तार किया. पम्मा पर पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए ड्रग्स पहुंचाए जाने का संदेह था. सीमावर्ती तरनतारन जिले के हवेलियां गांव निवासी पम्मा को खुफिया सूचनाओं के आधार पर मीराकोट-खेरबाद मार्ग से गिरफ्तार किया गया. आरोप है कि अवैध खेप को एक अन्य तस्कर ने सीमा से एकत्र किया और फिर पम्मा को सौंप दिया. माना जाता है कि तुर्की में निर्मित दो ग्लॉक ब्रांड और चीन में निर्मित छह सहित पिस्टल 25/26 नवंबर की रात को एक ड्रोन के माध्यम से गिराए गए थे. ग्लॉक ब्रांड की पिस्तौलें पहली बार सीमा क्षेत्र से जब्त की गई हैं. पिस्टल एक बार में 30 गोलियां दागने में सक्षम है.

Tags: Arms Smuggling, Gangster Lawrence Vishnoi, Punjab news, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें