Home /News /punjab /

पंजाब: CM चन्‍नी के रिश्तेदार के घर छापेमारी से गरमाई सियासत, रेड जारी, अब तक 10.7 करोड़ बरामद

पंजाब: CM चन्‍नी के रिश्तेदार के घर छापेमारी से गरमाई सियासत, रेड जारी, अब तक 10.7 करोड़ बरामद

मोहाली में रेड जारी. (Pic- ANI)

मोहाली में रेड जारी. (Pic- ANI)

Punjab News: ईडी ने मोहाली, लुधियाना में दो जगह, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर, पठानकोट समेत करीब 12 जगहों पर छापेमारी की है और कई दस्तावेज अपने रिकार्ड में लिए हैं. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस छापेमारी को उन्हें बदनाम करने की कोशिश करार दिया है. News18 के मुताबिक उक्त दोनों आरोपियों के घरों से दस्तावेजों के आधार पर ईडी की यह रेड अगले दो से तीन दिन तक जारी रह सकती है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. अवैध खनन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की ओर से पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के रिश्‍तेदार भूपिंदर सिंह उर्फ हनी और उनके सहयोगी संदीप कुमार के फ्लैट से करोड़ों रुपये की बरामदगी के बाद सूबे की सियासत में उबाल आ गया है. ईडी ने हनी के मोहाली स्थित फ्लैट और संदीप कुमार के घर से रुपये बरामद किए हैं. दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दोनों से पूछताछ जारी है. News18 के मुताबिक उक्त दोनों आरोपियों के घरों से दस्तावेजों के आधार पर ईडी की यह रेड अगले दो से तीन दिन तक जारी रह सकती है.

वहीं समाचार एजेंसी एनएनआई के अनुसार भूपिंदर के ठिकानों पर छापेमारी में अब तक करीब 10.7 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं. आज भी मोहाली में उनके ठिकानों पर छापेमारी जारी है. ईडी ने मोहाली, लुधियाना में दो जगह, फतेहगढ़ साहिब, नवांशहर, पठानकोट समेत करीब 12 जगहों पर छापेमारी की थी और कई दस्तावेज अपने रिकार्ड में लिए हैं. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस छापेमारी को उन्हें बदनाम करने की कोशिश करार दिया है. इस मामले में कांग्रेस आलाकमान सीएम चन्नी के साथ खड़ी है. हालांकि बीजेपी ने इस मामले में कहा है कि अगर ईडी की रेड में दम नहीं है तो सीएम चन्नी घबरा क्यों रहे हैं.

सीएम चन्नी ने कहा कि यह रेड राजनीति से प्रेरित है और फिरोजपुर में प्रधानमंत्री की सुरक्षा के चूक के समय में किसानों के साथ खड़ा हुआ जिसके बदले में यह कार्रवाई करवाई गई है. आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने पंजाब के दौरों के दौरान इस बात का जिक्र करते रहे हैं कि अकेले पंजाब में रेत माफिया 20,000 करोड़ रुपये से अधिक का अवैध कारोबार करते हैं.

उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ कांग्रेस विधायक और उनके मंत्रियों के करीबी सहयोगी इस कारोबार से जुड़े हुए हैं. शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने भी सीएम चन्नी पर निशाना साधा है और कहा है कि कांग्रेस के कई मंत्री भी अवैध खनन में शामिल हैं.

Tags: Charanjit Singh Channi, ED, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर