Home /News /punjab /

Punjab PRTC and Roadways Employees Strike: पंजाब में रोडवेजकर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल, 2 हजार बसें रहेंगी बंद

Punjab PRTC and Roadways Employees Strike: पंजाब में रोडवेजकर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल, 2 हजार बसें रहेंगी बंद

पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों की आज से हड़ताल. (File pic)

पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों की आज से हड़ताल. (File pic)

Punjab Roadways Contractual Employees Strike Today: पंजाब रोडवेज अनुबंध कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष शमशेर सिंह का कहना है कि पिछले कई साल से कर्मचारी नियमित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी बात न तो पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुनी और न ही अब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सुन रहे हैं. इस साल सितंबर में पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के करीब 8,000 अनुबंध कर्मचारी अपनी नौकरी नियमित करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में पीआरटीसी और रोडवेज (Punjab PRTC and Roadways Employees Strike) कर्मचारी अपनी नौकरी नियमित करने की मांग को लेकर आज मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल (Bus Strike) पर रहेंगे. इन कर्मचारियों का कहना है उनसे सरकार ने 20 दिन का समय मांगा था लेकिन अब सराकर को करीब 60 दिन होने को आए हैं लेकिन उनकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

    पंजाब रोडवेज अनुबंध कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष शमशेर सिंह का कहना है कि पिछले कई साल से कर्मचारी नियमित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी बात न तो पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुनी और न ही अब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सुन रहे हैं. इस साल सितंबर में पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के करीब 8,000 अनुबंध कर्मचारी अपनी नौकरी नियमित करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे.

    इस दौरान पंजाब रोडवेज और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (पीआरटीसी) की 2,000 से अधिक बसें सड़कों से नदारद रहीं थी. नौकरियों को नियमित करने के अलावा विरोध कर रहे अनुबंध कर्मचारी भी बेड़े के आकार को वर्तमान में लगभग 2,500 बसों से बढ़ाकर कम से कम 10,000 करने की मांग कर रहे हैं. अनिश्चितकालीन हड़ताल से कई यात्रियों को असुविधा होने की संभावना है जो आमतौर पर सरकारी बसों में यात्रा करते हैं.

    यह भी पढ़ें: Covid 19 Cases in India: 543 दिनों में सबसे कम नए कोरोना केस, 7,579 मामले, 236 की मौत

    अगर पीआरटीसी और पंजाब रोडवेज (Punjab PRTC and roadways employees strike) के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या खड़ी होने वाली है क्योंकि परिवहन मंत्री राजा वडिंग ने जिस तरह निजी बस ऑपरेटरों की बसें जब्त की हैं उससे सड़कों पर बसों की कमी पहले से ही चल रही है. अनुबंध चालकों और परिचालकों के हड़ताल पर जाने से संकट और गहराने की संभावना है.

    क्योंकि जिस तरह से प्राइवेट बस ऑपरेटरों पर विभाग की तरफ से कार्रवाई की गई है. उससे साफ है कि काफी प्राइवेट बसें बंद हो गई हैं और सरकारी बसें बंद होती हैं तो समस्या खड़ी हो सकती है, जिसका अंदेशा कर्मचारियों ने पहले जता दिया है.

    Tags: Charanjit Singh Channi, Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर