पंजाब: लॉकडाउन में दी गई ढील, कई जिलों में सुबह 7 से 11 बजे तक खोली गई दुकानें

लॉकडाउन में दी गई थोड़ी छूट

पंजाब के मोहाली में ऑड-इवन फार्मूले के तहत दुकानें खोलने की परमिशन दे दी गई है जिसमें 1 दिन ऑड नंबर की दुकानें तो दूसरे दिन इवन नंबर की दुकानें खुलेंगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब सरकार के लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सुबह 7 से 11 बजे तक दुकानें खोलने की ढील दिए जाने के बाद राज्य के कई जिलों में दुकानें खोल दी गई. लेकिन अभी पंजाब (Punjab) के कई ऐसे जिले हैं जहां पर दुकानें नहीं खोली गई हैं और स्थानीय प्रशासन व्यापार मंडलों और मार्केट कमेटियों के साथ मिलकर रणनीति बना रहा है कि किस तरह से दुकानों को खोलने में छूट दी जाए.

पंजाब के मोहाली में ऑड-इवन फार्मूले के तहत दुकानें खोलने की परमिशन दे दी गई है जिसमें 1 दिन ऑड नंबर की दुकानें तो दूसरे दिन इवन नंबर की दुकानें खुलेंगी. दुकानों पर सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए 50% स्टाफ के साथ काम किया जाएगा और स्थानीय प्रशासन का आदेश मिलने के बाद मोहाली में दुकानें खुलना शुरू भी हो चुकी हैं.

पंजाब की मोहाली मार्केट एसोसिएशन से जुड़े लोगों ने कहा कि सरकार के आदेश के बाद उन्होंने करीब 40 दिन बाद अपनी दुकानें खोली हैं और फिलहाल वो अपनी दुकानों में रखे सामान की टेक केयर कर रहे हैं लेकिन वो सरकार से मांग करते हैं कि सुबह 7 से 11 बजे की बजाय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक का समय दुकानों को खोलने के लिए रखा जाए ताकि लोग अपने घरों के बाहर आकर आसानी से सामान खरीद सकें. दुकानदारों ने कहा कि वो सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए अपनी दुकानों को खोल रहे हैं ताकि सरकार ने जो प्रोटोकॉल तय किया है उसकी पालना हो सके.

देश में 3 मई तक लॉकडाउन लगा हुआ है. इस बीच पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के संबंध में मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया है. सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि पंजाब में 2 हफ्ते बढ़ेगा कर्फ्यू. प्रदेश के लोगों को लॉकडाउन से रोजाना सुबह 4 घंटे तक राहत दी जाएगी. इस दौरान सभी दुकानें खुलेंगी और लोग खरीदारी कर पाएंगे. रोजाना सुबह 7 बजे से 11 बजे तक लॉकडाउन में ढील दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: पंजाब में केंद्र सरकार के विरोध में 1 मई को छत पर तिरंगा फहराने की अपील

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.