• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, दो गिरफ्तार

पंजाब: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, दो गिरफ्तार

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर आग लगाने वाले दो गिरफ्तार.  
 (सांकेतिक फोटो)

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा पर आग लगाने वाले दो गिरफ्तार. (सांकेतिक फोटो)

सोशल मीडिया (social media) पर वायरल वीडियो (viral video) में रमनदीप को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह मंड की घोषणा के जवाब में ऐसा किया है जिसमें उन्‍होंने कहा था कि वह राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की और प्रतिमाएं शहर में लगाएंगे.

  • Share this:
    लुधियाना. लुधियाना (Ludhiana) के सलेम टाबरी पार्क में लगी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की प्रतिमा पर दो लोगों ने पेट्रोल डालकर आग (Fire) लगा दी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए रमनदीप सिंह मंगू मठ ने इसकी जिम्‍मेदारी ली है. इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बोहरा गांवा निवासी मुख्य आरोपी रमनदीप सिंह मंगू मठ और पीरूबंदा निवासी उसके साथी सतपाल नवीं को गिरफ्तार कर लिया है.

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि निहंग सिख रमनदीप अपने साथी सतपाल नवी के साथ प्रतिमा पर पेट्रोल डाल रहा है और उसके बाद उसमें आग लगा देता है. इस वीडियो में रमनदीप को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्होंने स्थानीय कांग्रेस नेता गुरसिमरन सिंह मंड की घोषणा के जवाब में ऐसा किया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने कहा था कि वह राजीव गांधी की और प्रतिमाएं शहर में लगाएंगे.

    इसे भी पढ़ें :- क्या सोनिया संग बैठक में पार्टी विवाद का निकला हल? CM अमरिंदर ने दिया ये जवाब

    रमनदीप वीडियो में कथित तौर पर कहता है, हम राजीव गांधी की मौजूदा प्रतिमाओं को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और गुरसिमरन सिंह मंड ऐसी और मूर्तियां स्थापित करने की बात कर रहे हैं. सलेम टाबरी पुलिस स्टेशन में धारा 435 (नुकसान पहुंचाने के इरादे से आग लगाना), आईपीसी की धारा 153 ए (शत्रुता को बढ़ावा देना) और आईटी अधिनियम, संपत्ति अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज