• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: सुनील जाखड़ के नाम पर एकमत नहीं सारे नेता, CM चुनने के लिए आज फिर बुलाई गई विधायक दल की बैठक

पंजाब: सुनील जाखड़ के नाम पर एकमत नहीं सारे नेता, CM चुनने के लिए आज फिर बुलाई गई विधायक दल की बैठक

पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री की रेस में  सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है.

पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री की रेस में सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है.

सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) ने किसी हिंदू को विधायक दल का नेता बनाए जाने पर आपत्ति दर्ज करा दी है. रंधावा का कहना है कि पंजाब (Punjab) का सीएम किसी जाट-सिख को बनाया जाना चाहिए. आज विधायक दल की बैठक में नए सीएम के नाम पर लगेगी मुहर.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद प्रदेश के नए मुख्‍यमंत्री के तौर पर भले ही सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) का नाम सबसे ऊपर चल रहा हो लेकिन जाखड़ के नाम को लेकर भी विधायक दल के सभी नेता एकमत नजर नहीं आ रहे हैं. यही कारण है आज एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में भी विधायकों के साथ हाईकमान द्वारा भेजे गए तीनों पर्यवेक्ष मौजूद रहेंगे.

    कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से सुनील जाखड़ के नाम पर चर्चा सबसे ऊपर है. हालांकि अब पार्टी नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किसी हिंदू को विधायक दल का नेता बनाए जाने पर आपत्ति दर्ज करा दी है. रंधावा का कहना है कि पंजाब का सीएम किसी जाट-सिख को बनाया जाना चाहिए. रंधावा की मांग को देखते हुए ही हाईकमान ने आज एक बार फिर विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक में ही विधायक दल के नेता के नाम पर मुहर लगाई जाएगी.

    अभी तक के घटनाक्रम को देखते हुए पंजाब के नए मुख्‍यमंत्री पर फैसला पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी पर छोड़ दिया गया है. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की शनिवार शाम हुई बैठक में ये तय किया गया कि पंजाब के नए सीएम का फैसला पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी करें. बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे के बाद विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी लेकिन उसमें खुद कैप्‍टन नहीं पहुंचे थे. हालांकि इस बैठक में कैप्‍टन के समर्थक सभी विधायक मौजूद थे.

    शनिवार शाम हुई विधायक दल की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने कहा, विधायक दल की बैठक में सर्वसम्‍मति से दो प्रस्‍ताव पारित किए गए हैं. एक प्रस्‍ताव पारित कर विधायकों ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को धन्‍यवाद दिया और पार्टी के प्रति उनके योगदान की सराहना की. वहीं दूसरा प्रस्‍ताव पारित कर पंजाब का नया मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार पार्टी हाईकमान को दयिा गया.

    सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे क्‍यों?
    कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के नए सीएम के लिए सुनील जाखड़ का नाम सबसे आगे चल रहा है. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. जाखड़ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. 2012 से 2017 तक पंजाब विधानसभा में नेता विपक्ष रहे. लोकसभा उपचुनाव 2017 में गुरदासपुर से सांसद बने. अबोहर विधानसभा सीट से तीन बार विधायक चुने गए. वे पूर्व लोकसभा स्पीकर बलराम जाखड़ के बेटे हैं. उनकी गिनती पंजाब कांग्रेस के बड़े नेताओं में होती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज