• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब: क्रूरता की हदें पार! बेजुबान को स्कूटी से बांधकर घसीटा, दोनों महिलाएं जमानत पर रिहा

पंजाब: क्रूरता की हदें पार! बेजुबान को स्कूटी से बांधकर घसीटा, दोनों महिलाएं जमानत पर रिहा

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

Animal Cruelty: शिकायतकर्ता अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंची और दोनों महिलाओं को रोकने लगी तो इसी बीच लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख आरोपी महिलाएं कुत्ते (Dog) की रस्सी खोलकर मौके से फरार हो गईं थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) के पटियाला (Patiala) के न्यू सेंच्युरी एनक्लेव में कुत्ते को स्कूटी से बांधकर घसीटने के मामले में चंचल और सोनिया नाम की दो महिलाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा (Bail) कर दिया है. पुलिस ने एक एनजीओ कार्यकर्ता सुषमा सिंह राठौर की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. शिकायतकर्ता का कहना है कि 20 जून को शाम करीब सवा छह बजे उसे सूचना मिली थी कि दो अज्ञात महिलाएं न्यू सेंच्युरी एनक्लेव के पास अपनी स्कूटी के पीछे एक कुत्ते को रस्सी से बांध कर घसीटते ले जा रही हैं.

    जब शिकायतकर्ता अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंची और दोनों महिलाओं को रोकने लगी तो इसी बीच लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख आरोपी महिलाएं कुत्ते की रस्सी खोलकर मौके से फरार हो गईं थी. इलाज के दौरान कुत्ते की मौत हो गई थी. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज सामने आने पर पशु क्रूरता निवारण अधिनियम (Prevention of Cruelty to Animals Act) के तहत दोनों महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था.

    यह भी पढ़ें: पंजाब में कुत्ते को राइफल से गोली मारी, आरोपी गिरफ्तार

    पटियाला के ही थाना अर्बन एस्टेट में एक युवक द्वारा गली में सो रहे कुत्ते पर गाड़ी चढ़ा देने का मामला सामने आ चुका है. गौरतलब है कि मई माह में पंजाब के ही पटियाला में कुत्ते की राइफल से गोली मारने के आरोप में एक शख्स को गिरफ्तार किया था. घटना दुत्ताल गांव में हुई थी. इस संबंध में ‘पेटा’ से शिकायत प्राप्त हुई थी घटना का वीडियो भी पुलिस के साथ साझा किया गया था.

    आरोपी की पहचान पतरन तहसील के खासपुर गांव निवासी तरनजोत सिंह के रूप में हुई थी। सिंह के पास से एक राइफल और दो खोखे बरामद हुए थे। आरोपी ने पुलिस को बताया था कि वह पागल कुत्ता था और पहले वह दूसरे कुत्ते को काट चुका था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज