कोरोना से सर्वाधिक मौतों वाला सातवां राज्य बना पंजाब, 414 दिनों में 10 हजार से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं. (Reuters File Photo)

कोरोना वायरस के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं. (Reuters File Photo)

पंजाब में कोरोना (Corona) से पिछले 24 घंटों में 156 लोगों की मौत हो गई, जबकि अब तक के सर्वाधिक 8828 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

  • Share this:

चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना (Corona) से पिछले 24 घंटों में 156 लोगों की मौत हो गई, जबकि अब तक के सर्वाधिक 8828 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. पंजाब देश का अब सातवां राज्य हो गया है जहां 414 दिनों में 10 हजार से ज्यादा मौतें हुई हैं. पूरे देश में राज्य में सबसे ज्यादा 2.4% मृत्यु दर (Highest death rate) है. राज्य में रिकवरी दर (Recovery rate) में 81.2 फीसदी गिरावट आई है. लुधियाना की हालत बेहद खराब है जहां पर 11013 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है.यह संख्या पूरे राज्य में भर्ती मरीजों की संख्या का 50 फीसदी है.

अमृतसर में हुई सबसे ज्यादा मौतें

24 घंटे में सूबे में 156 मौतों के साथ अब तक संक्रमण से दम तोड़ने (Died of infection) वाले मरीजों का आंकड़ा 10003 हो गया है. सबसे ज्यादा 25 मौतें अमृतसर में हुईं हैं. जबकि 19 मरीजों की मौत लुधियाना में और पटियाला में 15 मरीजों की मौत हुई है.

सबसे ज्यादा 1257 मरीज लुधियाना में पाए गए है. राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,14,839 हो गई है. सूबे की एक्टिव मरीजों (Active patients) की दर बढ़कर 16 फीसदी हो गई है. राज्य के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्ट पर 8728 मरीज हैं. पिछले 24 घंटे में 5126 मरीज ठीक भी हुए हैं. ठीक मरीजों की संख्या 339803 हो गई है.
राज्य में जारी हैं पाबंदियां

उधर पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता (Punjab DGP Dinkar Gupta) ने एक बार फिर लोगों को देश के 15 अन्य राज्यों में लागू पाबंदियों की तरह ही राज्य की तरफ से निर्धारित पाबंदियों का पालन करने पर जोर डाला और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ गिरफ्तारियां और वाहनों को जब्त करने समेत सख्त कानूनी कार्यवाही करने की चेतावनी भी दी.




इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की पालना करते हुये कैमिस्ट की दुकानों और जरूरी चीजें, दूध, रोटी, सब्जियां, फल, डेयरी और पोल्ट्री उत्पाद जैसे कि अंडे, मीट, मोबाइल रिपेयर, किराने की दुकानों, खाद, बीज, कीटनाशक या खेती उपकरण बेचने वाली दुकानों समेत सभी जरूरी वस्तुओं वाली दुकानों के अलावा शराब के ठेके आदि को खोलने की आज्ञा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज