कृषि कानूनों पर संसद में चर्चा के वक्त कहां गायब थे? अकाली दल के सवाल पर राहुल गांधी ने यह दिया जवाब

पटियाला में प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी (ANI)
पटियाला में प्रेस वार्ता के दौरान राहुल गांधी (ANI)

पंजाब स्थित पटियाला में कृषि कानूनों के विरोध की अगुआई कर रहे राहुल गांधी ने कहा कि फार्म बिल की शुरुआत खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट करने का एक तरीका है और यह पंजाब राज्य को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला है. यह हमारे किसानों पर हमला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2020, 1:03 PM IST
  • Share this:
पटियाला. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के उन सवालों पर प्रतिक्रिया दी है जिसमें उनसे पूछा जा रहा था कि जब संसद का मानसून सत्र चल रहा था तो वह कहां थे? दरअसल, राहुल गांधी इन दिनों पंजाब और हरियाणा में किसान रैली की अगुआई कर रहे हैं जहां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा हाल ही में बनाए गए तीन कानूनों का किसान विरोध कर रहे हैं. इसी विरोध प्रदर्शन के मुद्दे से जुड़ी एक प्रेस वार्ता में राहुल ने शिअद के सवालों का जवाब दिया.

वायनाड सांसद ने कहा, 'मेरी मां मेडिकल चेक-अप के लिए गई थीं और मेरी बहन उनके साथ नहीं जा सकी क्योंकि उनके स्टाफ के कुछ सदस्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे. मैं अपनी मां के साथ था, मैं उनका बेटा भी हूं और उनकी देखभाल भी करनी हैं.'

मानसून सत्र में पास किए गए तीन बिल
गौरतलब है कि बीते महीने चले संसद सत्र में राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों अनुपस्थित थे. इस दौरान कई कांग्रेस नेताओं ने भी सवाल किए थे आखिर इस वक्त दोनों नेता कहां चले गए. इसी सत्र में केंद्र की मोदी सरकार तीनों कृषि कानून पास कराए थे.
इससे पहले प्रेस वार्ता के दौरान राहुल ने कहा कि  मोदी सरकार द्वारा फार्म बिल की शुरुआत खाद्य सुरक्षा के मौजूदा ढांचे को नष्ट करने का एक तरीका है और यह पंजाब राज्य को सबसे अधिक प्रभावित करने वाला है. यह हमारे किसानों पर हमला है.



इस दौरान राहुल गांधी ने हाथरस मामले (Hathras Case) पर भी टिप्पणी की. एक प्रेस वार्ता में राहुल ने हाथरस के लिए पहली यात्रा के दिन अपने साथ हुए पुलिसिया बर्ताव पर कहा, 'मुझे थोड़ा सा धक्का लग गया तो कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन पूरे देश को धकेला जा रहा है. काम है, देश की जनता की रक्षा करना. ऐसी सरकार के खिलाफ हम खड़े होंगे तो धक्का लगेगा, लाठी लगेगी खा लेंगे.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज