• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • आज थमेगी कांग्रेस की कलह? कैप्टन अमरिंदर की मुलाकात से पहले सोनिया गांधी के घर पहुंचे राहुल

आज थमेगी कांग्रेस की कलह? कैप्टन अमरिंदर की मुलाकात से पहले सोनिया गांधी के घर पहुंचे राहुल

राहुल गांधी और सोनिया गांधी की फाइल फोटो

राहुल गांधी और सोनिया गांधी की फाइल फोटो

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ विवाद चल रहा है. बीते करीब एक महीने से कांग्रेस की पंजाब इकाई के साथ हाईकमान की बैठकों का दौर जारी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पंजाब  (Punjab) कांग्रेस में गुटबाजी की खबरों के बीच राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) मंगलवार को दिल्ली आए हैं. माना जा रहा है कि सीएम, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मिल सकते हैं. इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी सोनिया के आवास पर पहुंचे. अमरिंदर के साथ सोनिया की बैठक से पहले राहुल की मुलाकात के बाद माना जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस की कलह थम सकती है. वहीं सोनिया के साथ अमरिंदर की बैठक इसलिए अहम मानी जा रही है क्योंकि पार्टी आलाकमान पंजाब कांग्रेस की अंदरूनी कलह दूर करने की कोशिश कर रहा है और विधानसभा चुनाव से कुछ वक्त पहले पार्टी में फेरबदल की अटकलें हैं.

    कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू का मुख्यमंत्री के साथ विवाद चल रहा है. वह मुख्यमंत्री पर 2015 में सिख ग्रंथों की बेअदबी और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस की गोलीबारी की जांच पूरी होने में कथित देरी जैसे मुद्दों के लेकर हमले कर रहे हैं. इस तरह की अटकलें हैं कि प्रस्तावित फेरबदल में सिद्धू को अहम भूमिका मिल सकती है.

    कुछ दिन पहले सिद्धू ने दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की थी. सिंह 22 जून को राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली कांग्रेस की तीन सदस्यीय समिति के समक्ष पेश हुए थे. इस समिति का गठन पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह को खत्म करने के लिए किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज