Home /News /punjab /

पंजाब: प्रताप सिंह बाजवा लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, कहा- राज्‍य में होगी कांग्रेस की ही जीत

पंजाब: प्रताप सिंह बाजवा लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, कहा- राज्‍य में होगी कांग्रेस की ही जीत

प्रताप सिंह बाजवा ने किया ऐलान. (File pic)

प्रताप सिंह बाजवा ने किया ऐलान. (File pic)

प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है. 2022 में कांग्रेस मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और पार्टी फिर से सरकार बनाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    चंडीगढ़. राज्यसभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा (Pratap Singh Bajwa) ने गुरदासपुर के एक विधानसभा क्षेत्र (Gurdaspur) से आगामी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बाजवा ने कहा, ‘मैं घर वापस आना चाहता हूं और अगले विधानसभा चुनाव में गुरदासपुर से चुनाव लड़ने का फैसला किया है. मैं इस संबंध में पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के साथ बैठक कर चुका हूं. मैं गुरदासपुर से मौजूदा विधानसभा क्षेत्रों में से किसी एक से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं.’ उनका कहना है कि वह घर वापस आना चाहते हैं.

    एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाजवा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एकजुट है. 2022 में कांग्रेस मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और पार्टी फिर से सरकार बनाएगी. बता दें कि हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रताप सिंह बाजवा के करीबी गुरिंदर सिंह चीकू को मार्केट कमेटी बटाला (Market Committee Batala) का चेयरमैन नियुक्त किया था.

    बाजवा ने कहा कि अमरिंदर किसानों के सच्चे समर्थक हैं और हाल ही में पंजाब सरकार ने गन्ने के दाम बढ़ाकर किसानों को बड़ी राहत दी है. उन्होंने कहा कि मैं पिछले साढ़े चार साल में कभी सीएम के घर नहीं गया. लेकिन मैं गन्ना किसानों की समस्या के लिए उनके घर गया था. बाजवा ने कहा कि मैंने सीएम से कहा कि हम इन लोगों के कारण पंजाब पर राज करते हैं. इसलिए लाभ और हानि के बारे में न सोचें और कीमतें बढ़ाएं. मैंने उनसे कहा कि अगर हम किसानों को संतुष्ट करने में विफल रहे तो जालंधर सिंधु बॉर्डर बन जाएगा.

    गौरतलब है कि हाल ही में पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा है कि चुनाव का नेतृत्व करने के लिए कांग्रेस के पास कई चेहरे हैं. बाजवा पंजाब कांग्रेस की राजनीति में कद्दावर नेता माने जाते हैं और एक लंबे अंतराल के मतभेदों के बाद अब कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रहे हैं. उनके चुनाव लड़ने के ऐलान से राज्य कांग्रेस में भी नए समीकरण उभरकर आने की संभावना जताई जा रही है.

    Tags: Assembly Election 2022, Congress, Pratap Singh Bajwa, Punjab Assembly Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर