• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • पंजाब कांग्रेस में 'टूट': नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में रजिया सुल्ताना का मंत्री पद से इस्तीफा

पंजाब कांग्रेस में 'टूट': नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में रजिया सुल्ताना का मंत्री पद से इस्तीफा

नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा. (एएनआई)

नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थन में रजिया सुल्ताना ने दिया इस्तीफा. (एएनआई)

Punjab Congress Crisis: मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नई कैबिनेट में शामिल हुईं रजिया सुल्ताना को जलापूर्ति एवं स्वच्छता और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का प्रभार मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफे के बाद मंगलवार को एक कैबिनेट मंत्री ने भी अपना इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि पंजाब की मंत्री रजिया सुल्तान ने सिद्धू के समर्थन में इस्तीफा दिया है. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की नई कैबिनेट में शामिल हुईं रजिया सुल्ताना को जलापूर्ति एवं स्वच्छता और महिला एवं बाल विकास मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया था.

    रजिया सुल्ताना ने नवजोत सिंह सिद्धू के साथ एकजुटता दिखाते हुए मंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा, ”सिद्धू साहब सिद्धांतों के आदमी हैं. वह पंजाब और पंजाबियत के लिए लड़ रहे हैं.” सुल्ताना को सिद्धू की करीबी माना जाता है. उनके पति मोहम्मद मुस्तफा सिद्धू के प्रधान रणनीतिक सलाहकार हैं जो भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी रह चुके हैं. अमरिंदर सिंह नीत सरकार में वह परिवहन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रही थीं.

    कैबिनेट में ‘दागी’ मंत्री, सीएम के लिए अनदेखी: नवजोत सिंह सिद्धू ने क्यों छोड़ा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष का पद

    मलेरकोटला से विधायक रजिया सुल्ताना ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को भेजे गए अपने इस्तीफे में लिखा, “मैं, रजिया सुल्ताना, पीपीसीसी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और राज्य भर के लाखों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ एकजुटता में पंजाब के कैबिनेट मंत्री के रूप में इस्तीफा देती हूं. मैं पंजाब के सर्वोत्तम हित में एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के लिए काम करना जारी रखूंगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को मेरी और मेरे परिवार पर हमारी जरूरत की घड़ी में अनगिनत आशीर्वाद देने के लिए मैं तहे दिल से धन्यवाद देती हूं.”

    गौरतलब है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा है कि वह पार्टी की सेवा करना जारी रखेंगे. सिद्धू ने इसी साल जुलाई में पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष का पद संभाला था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज