लाइव टीवी

Video: पंजाब के नाभा में सफाईकर्मियों का फूल, तालियों और नोटों की माला से स्वागत
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 1, 2020, 11:25 AM IST
Video: पंजाब के नाभा में सफाईकर्मियों का फूल, तालियों और नोटों की माला से स्वागत
सफाईकर्मी को माला पहनाते नाभा के लोग

कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए सफाई बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है. ऐसे में घरों के बाहर फैली गंदगी को हटाने के लिए सफाईकर्मी हर सुबह अपनी पूरी ड्यूटी करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 1, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
नाभा (पंजाब). देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैले प्रकोप के बीच लोग फिलहाल घरों में हैं. 14 अप्रैल तक के लिए निर्धारित लॉकडाउन (Lockdown In India) के तहत लोग ज्यादा से ज्यादा वक्त घरों में ही बिता रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सके. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें बाहर निकलना ही पड़ता है. इसमें डॉक्टर, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी और मीडियाकर्मी समेत कई अन्य पेशों से जुड़े लोग शामिल हैं. पंजाब (Punjab) के नाभा (Nabha) में जब मंगलवार की सुबह जब एक इलाके में घरों के सामने सफाईकर्मी पहुंचे तो लोगों ने उनका स्वागत फूलों की बारिश और तालियों से किया. इतना ही नहीं एक सफाईकर्मी को तो लोगों ने नोटों की माला भी पहना दी.

बता दें कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सफाई बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है. ऐसे में घरों के बाहर फैली गंदगी हटाने के लिए सफाईकर्मी हर सुबह अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. बीते दिनों राष्ट्र के नाम दिये गये संबोधनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सफाईकर्मियों की प्रशंसा की थी और उन्हें कोरोना वीर बताया था.





कोरोना वायरस के 41 मामले



नाभा में सफाईकर्मियों के स्वागत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग अपने घरों की छत से सफाईकर्मियों के लिए तालियां बजा रहे हैं और उन पर फूल बरसा रहे हैं. साथ ही एक सफाईकर्मी को नोटों की माला पहनाई गई.

गौरतलब है कि पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमित 65 वर्षीय एक शख्स की मंगलवार को मौत हो गई. स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि राज्य में अभी तक वायरस संक्रमण से कुल चार लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के 41 मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें:- 

कोरोना वायरस: टूटे सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 4,373 लोगों की हुई मौत, सामने आए 73,639 नए केस
आंध्र प्रदेश में सभी निजी अस्पताल अब सरकार के नियंत्रण में, क्या है इसका मतलब?
लॉकडाउन: J&K में फर्जी डेथ सर्टिफिकेट बना एंबुलेंस से जा रहे थे घर, पकड़े गए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 8:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading