अपना शहर चुनें

States

पैलेस में चल रहा था जुए और जिस्मफरोशी का धंधा, 10 महिलाओं सहित 70 गिरफ्तार

पैलेस मालिक परमजीत सिंह को पुलिस ने अपनी गिफ्त में ले लिया है.
पैलेस मालिक परमजीत सिंह को पुलिस ने अपनी गिफ्त में ले लिया है.

आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (Organized Crime Control Unit) से मिली जानकारी के मुताबिक रेड के दौरान जुए खाने से 8-8 करोड़ रुपए के लेन देन का भी खुलासा किया है. सारा रिकॉर्ड सील कर दिया गया है, जिसकी गहनता से जांच की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 1, 2021, 11:27 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पटियाला (Patiala) के बनूड़ के एक पैलेस में जुए और जिस्मफरोशी के अड्डे का पर्दाफाश करते हुए 10 महिलाओं सहित 70 लोगों को गिरफ्तार किया है. आर्गेनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट (Organized Crime Control Unit) से मिली जानकारी के मुताबिक इस पैलेस का मालिक यहां बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए जुएं, मनपसंद भोजन के साथ लड़कियों से जिस्मफरोशी का धंधा भी करवाता था. एसपी जसकीरत का कहना है कि पकड़ी गई महिलाएं कहां से हैं यह अभी जांच चल रही है. बताया जा रहा है कि यह महिलाएं रूस, नागालैंड और नेपाल से पंजाब लाई गई हैं.

मीडिया रिर्पोट्स के मुताबिक जांच टीम में 40 के करीब अधिकारी और पुलिस कर्मी हैं. पुलिस अधिकारियों में डीएसपी वभीर कुमार, डीएसपी राजपुरा गुरविंदर सिंह, राजपुरा सिटी के थाना प्रभारी गुरुप्रताप सिंह व एसआई अभिषेक शर्मा शामिल हैं. यह पैलेस बनूड़ थाने से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर है, यहां पर सप्ताह में 3 दिन यह गोरख धंधा चलता था. इसके अलावा मेन चौक पर दिन भर ट्रैफिक पुलिस और रात को थाना पुलिस का नाका लगा रहता है. पैसेल पुलिस नाके से 500 मीटर की दूरी पर है. ऐसे में पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी लोगों ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं.

रेड के दौरान पुलिस ने जुए खाने से 8-8 करोड़ रुपए के लेन देन का भी खुलासा किया है. सारा रिकॉर्ड सील कर दिया गया है, जिसकी गहनता से जांच की जा रही है. रिकॉर्ड में आठ-आठ करोड़ की 2 , एक 7 करोड़, एक 5 करोड़ और 2 से 2.5 करोड़ की अन्य एंट्रियां शामिल हैं. पुलिस के के मुताबिक रिंकू मेहता नाम के शख्स को भी गिरफ्तार किया है. इस शख्स के बड़े राजनेताओं व पुलिस अफसरों से संबंध होने की बात कही जा रही है.
इसे भी पढ़ें :- पंचायत का फरमान- किसान आंदोलन में परिवार के एक सदस्य का जाना जरूरी, नहीं गए तो 2 हजार रुपये जुर्माना



गौरतलब है कि चंडीगढ़ की सीमा से सटे जीरकपुर और राजपुरा का इलाका सट्टेबाजी की गतिवधियों का केंद्र बनता जा रहा है. यहां मैचों पर सट्टेबाजी, इलेक्शंस पर अवैध शराब और जुए आदि की गतिविधियां लगातार बढ़ रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज