Home /News /punjab /

Sacrilege in Punjab: पंजाब के ऐतिहासिक मंदिर में 'बेअदबी', शख्स हुआ गिरफ्तार, BJP ने की जांच की मांग

Sacrilege in Punjab: पंजाब के ऐतिहासिक मंदिर में 'बेअदबी', शख्स हुआ गिरफ्तार, BJP ने की जांच की मांग

सीएम ने कहा कि स्वार्थी तत्व राज्य को अस्थिर करने की कोशिश में लगे हैं.(फाइल फोटो)

सीएम ने कहा कि स्वार्थी तत्व राज्य को अस्थिर करने की कोशिश में लगे हैं.(फाइल फोटो)

Sacrilege attempt in Punjab: सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट करके कहा कि ऐतिहासिक काली माता मंदिर (Kali Mata Temple Sacrilege ) में करीब दोपहर ढाई बजे बेअदबी का मामला सामने आया जब एक शख्स मंदिर पहुंचा और उस दहलीज पर चढ़ गया जहां श्रीकाली माता जी की मूर्ति स्थापित थी. वहां मौजूद लोगों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) से पहले राज्य में एक बार फिर से बेअदबी (Sacrilege) का मामला सामने आया है. इस बार बेअदबी की घटना एक ऐतिहासिक मंदिर से सामने आई है. पटियाला स्थित ऐतिहासिक काली माता के मंदिर (Kali mata temple) से बेअदबी का मामला सामने आया है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने ट्वीट करके दी.

सीएम ने ट्वीट करके कहा कि ऐतिहासिक काली माता मंदिर (Kali Mata Temple Sacrilege ) में करीब दोपहर ढाई बजे बेअदबी का मामला सामने आया जब एक शख्स मंदिर पहुंचा और उस दहलीज पर चढ़ गया जहां श्रीकाली माता जी की मूर्ति स्थापित थी. वहां मौजूद लोगों ने उसे गिरफ्तार कर लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

सीएम चन्नी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों को देखते हुए कुछ निहित स्वार्थी तत्व प्रदेश में अशांति और सामाजिक अस्थिरता लाने की कोशिश में जुटे हैं, लेकिन हम किसी भी तरह से उनके इस बुरे इरादों को पूरे नहीं होने देंगे.

माता की मूर्ति से जा लिपटा शख्स
घटना को लेकर बताया जा रहा है कि शख्स जब मंदिर के अंदर पहुंचा तो पहले उसने माता की मूर्ति के सामने सिर को झुकाया फिर नतमस्तक हुआ इसके बाद शख्स खड़ा होकर माता की मूर्ति पर जा चढ़ा और उनसे लिपट गया. वहां भोग लगाने वाले पंडितों ने उसे वहां से धक्का देकर नीचे भगाया. इसके बाद वहां मौजूद दूसरे लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया, जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. बाद में लोगों ने शख्स को पुलिस के हवाले कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने दी जानकारी
बेअदबी की घटना की जानकारी लगते ही पटियाला के डीसी संदीप सिंह ऐतिहासिक काली माता मंदिर पहुंचे और घटना वाली जगह का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने बेअदबी की कोशिश की थी उसकी पहचान कर ली गई है और उसका नाम राजदीप सिंह है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि वह गांव नैन कला का रहने वाला है. इस घटना के बाद हिंदू सुरक्षा समिति ने मंगलवार को पटियाला बंद का ऐलान किया है. वहीं बीजेपी ने मंदिर में बेअदबी की घटना पर जांच की मांग की है.

Tags: Charanjit Singh Channi, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर