होम /न्यूज /पंजाब /

ससुर के कहने पर खरीदा लॉटरी का टिकट, 2.50 करोड़ रुपये का पहला इनाम लगा हाथ

ससुर के कहने पर खरीदा लॉटरी का टिकट, 2.50 करोड़ रुपये का पहला इनाम लगा हाथ

पश्चिम बंगाल की आसनसोल निवासी संगीता को निकली  2.50 करोड़ रुपए का पहला इनाम.

पश्चिम बंगाल की आसनसोल निवासी संगीता को निकली 2.50 करोड़ रुपए का पहला इनाम.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की निवासी संगीता (48) ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में इतनी बड़ी पुरस्कार राशि जीतने का कभी सपना भी नहीं देखा था, लेकिन पंजाब राज्य नववर्ष लोहड़ी बंपर (Punjab State New Year Lohri Bumper-2021) ने इसे सच कर दिखाया.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब राज्य का नया साल लोहड़ी बंपर -2021 (Punjab State New Year Lohri Bumper-2021) पश्चिम बंगाल (West Bengal) के एक मध्यमवर्गीय परिवार के जीवन में आशा की एक नई किरण लेकर आया है. अंशकालिक रूप से बच्चों को क्ले मॉडलिंग और ड्राइंग सिखाने वाली संगीता चौबे ने 2.50 करोड़ रुपये का पहला पुरस्कार जीता. लॉटरी का यह टिकट उन्होंने अपने ससुर के कहने पर खरीदा था.

    अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, आसनसोल निवासी संगीता (48) ने कहा कि उन्होंने अपने जीवन में इतनी बड़ी पुरस्कार राशि जीतने का कभी सपना भी नहीं देखा था, लेकिन पंजाब राज्य नववर्ष लोहड़ी बंपर ने इसे सच कर दिखाया. उन्होंने कहा कि उनके ससुर लंबे समय से लॉटरी टिकट खरीद रहे थे, लेकिन उन्होंने कभी इतना बड़ा पुरस्कार नहीं जीता था. संगीता चौबे ने कहा कि उन्होंने अपने ससुर के अनुरोध पर पहली बार लॉटरी का टिकट खरीदा. उन्होंने कहा कि आखिरकार उनका भाग्य चमक गया और उन्होंने पहला पुरस्कार जीता.

    पुरस्कार राशि के लिए आज चंडीगढ़ में लॉटरी विभाग को टिकट और आवश्यक दस्तावेज जमा करने के बाद उन्होंने कहा कि उनके पति एक प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं और उनकी एक बेटी और दो बेटे हैं. उन्होंने कहा कि यह पुरस्कार राशि उनके बच्चों के भविष्य को संवारने में बहुत सहायक होगी और इससे उनकी वित्तीय समस्याओं का भी समाधान होगा.

    इसे भी पढ़ों :- पेरिस में नीलाम होंगे चंडीगढ़ के 13 हेरिटेज फर्नीचर, 1.3 करोड़ है कीमत

    न्यू ईयर लोहड़ी बंपर लॉटरी
    पंजाब में न्यू ईयर लोहड़ी बंपर लॉटरी प्रत्येक वर्ष जनवरी में मकर संक्रांति के पर्व पर निकाली जाती है. टिकट की कीमत इस बार 500 रुपये रखी गई थी और इसकी बिक्री आमतौर पर नवंबर व दिसंबर माह में होती है. यह टिकट पंजाब के हर जिले में उपलब्ध रहते हैं. टिकटों की बिक्री ऑनलाइन भी होती है. अब होली और बैसाखी बंपर लॉटरी निकलने वाली है.

    Tags: Lottery, Punjab, West bengal

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर