AAP सांसद भगवंत मान ने ली शपथ, सदन में लगाया इंकलाब जिंदाबाद का नारा


Updated: June 18, 2019, 12:29 PM IST
AAP सांसद भगवंत मान ने ली शपथ, सदन में लगाया इंकलाब जिंदाबाद का नारा
AAP सांसद भगवंत मान ने संसद सदस्य के रूप में शपथ ले ली है. (फाइल फोटो)

पंजाब के संगरूर से AAP सांसद भगवंत मान ने 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ले ली है. प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने मंगलवार को उन्हें शपथ दिलाई.

  • Last Updated: June 18, 2019, 12:29 PM IST
  • Share this:
पंजाब के संगरूर से आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद भगवंत मान ने 17वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ले ली है. प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार ने मंगलवार को उन्हें शपथ दिलाई. शपथ की प्रक्रिया पूरी होने बाद भगवंत मान ने इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए. इस बार भगवंत मान आप के एकमात्र लोकसभा सांसद हैं.

भगवंत मान संगरूर से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के केवल सिंह ढिल्लों को 1 लाख से अधिक मतों से हराया. 2014 लोकसभा चुनाव में भगवंत मान के जीत का अंतर ज्यादा था. उस समय उन्होंने शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी को 2 लाख से ज्यादा वोट से हराया था.



लोकसभा में भगवंत मान आप के एकमात्र प्रतिनिधि

अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में पंजाब में शानदार प्रदर्शन किया था और पार्टी के 4 प्रत्याशियों को जीत मिली थी. लेकिन उसके बाद कई महत्वपूर्ण नेतओं ने पार्टी का दामन छोड़ दिया और इसका असर चुनाव पर भी पड़ा. लोकसभा चुनाव 2019 में भगवंत मान ही लोकसभा पार्टी के एकमात्र प्रतिनिधि हैं.

पंजाब में मात्र दो सीट जीत पाई बीजेपी
हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल कर सत्ता में दोबारा वापसी की है. इस बार पार्टी अकेले 303 सीट जीतने में कामयाब रही जबकि 2014 में यह आंकड़ा 282 था. हालांकि पंजाब में बीजेपी का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. यहां पर 13 में से 8 जीतों पर कांग्रेस को जीत मिली. बीजेपी यहां पर शिरोमणि अकाली दल (SAD) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही थी. राज्य में बीजेपी और एसएडी 2-2 सीट जीतने में कामयाब रहे. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) को एक सीट पर जीत मिली.
Loading...

ये भी पढ़ें-

गुरदासपुर MP सनी देओल ने संसद सदस्य के रूप में ली शपथ

राहुल के हस्तक्षेप के बाद भी कैप्टन-सिद्धू में तनातनी जारी
 एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए संगरूर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 12:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...