AAP और सुखपाल सिंह खैरा की PEP को झटका, कई सदस्यों ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'

सैकड़ों समर्थकों के साथ आम आदमी पार्टी और पंजाबी एकता पार्टी के कई प्रमुख नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में पंजाब कांग्रेस में शामिल हो गए.


Updated: April 19, 2019, 6:40 PM IST
AAP और सुखपाल सिंह खैरा की PEP को झटका, कई सदस्यों ने थामा कांग्रेस का 'हाथ'
सुखपाल सिंह खैरा (फाइल फोटो)

Updated: April 19, 2019, 6:40 PM IST
लोकसभा चुनाव के दौरान दल बदलने का दौर जारी है. इस क्रम में अब पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) और सुखपाल सिंह खैरा की पार्टी पंजाबी एकता पार्टी (पीईपी) को बड़ा झटका लगा है. सैकड़ों समर्थकों के साथ दोनों दलों के कई प्रमुख नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की मौजूदगी में पंजाब कांग्रेस में शामिल हो गए.

पंजाब कांग्रेस के उपाध्यक्ष और संगरूर से कांग्रेस प्रत्याशी केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि इन लोगों के पार्टी में शामिल होने से कांग्रेस को एक बड़ी बढ़त मिली है



बताते चलें कि हाल ही में विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने आम आदमी पार्टी पर अपनी मूल विचाराधारा और सिद्धांतों से भटकने का आरोप लगाते हुए पार्टी छोड़ दी थी. 'आप' से इस्तीफा देकर सुखपाल सिंह खैरा ने पंजाबी एकता पार्टी के नाम से नए दल का गठन किया था. दिसंबर, 2015 में खैरा आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. उससे पहले वह कांग्रेस में थे.

बताते चलें कि इस बार पूरे देश में 7 चरणों में चुनाव हो रहे हैं, वहीं पंजाब में कुल 13 लोकसभा सीटों पर केवल एक चरण में ही चुनाव होगा. पंजाब का चुनाव सबसे अंतिम चरण में 19 मई होगा. 23 मई को वोटों की गिनती होगी.

ये भी पढ़ें-

फुल्का का आप पर निशाना, 'भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन को राजनीतिक दल में बदलना गलत'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार