Home /News /punjab /

punjab cm bhagwant mann who reached the village with his wife advised people to avoid expensive marriages stv

पंजाब: पत्नी संग गांव पहुंचे सीएम भगवंत मान ने लोगों को दी महंगी शादियों से बचने की नसीहत

संगरूर जिले में अपने पैतृक गांव सतोज गए सीएम भगवंत मान. ( फोटो-News18)

संगरूर जिले में अपने पैतृक गांव सतोज गए सीएम भगवंत मान. ( फोटो-News18)

7 जुलाई को शादी के बाद पहली बार संगरूर जिले में अपने पैतृक गांव सतोज गए सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने लोगों को महंगी शादियों से बचने की नसीहत दी है.

हाइलाइट्स

शादी के बाद पहली बार पैतृक गांव सतोज गए सीएम भगवंत मान
लोगों को महंगी शादियों से बचने की नसीहत दी
परिवार के साथ गुरुद्वारा पहुंचे सीएम भगवंत मान

एस. सिंह

चंडीगढ़. 7 जुलाई को शादी के बाद पहली बार संगरूर जिले में अपने पैतृक गांव सतोज गए सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने लोगों को महंगी शादियों से बचने की नसीहत दी है. वह पत्नी, बहन और मां के साथ अपने गांव पहुंचे थे. मान ने गांव के गुरुद्वारे में लंगर लगाने के बाद ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने बहुत ही सादा समारोह किया था, नहीं तो पंजाब में शादियां दिन पर दिन महंगी होती जा रही हैं. लोग एक शादी पर करीब 70 लाख रुपये या इससे भी ज्यादा खर्च कर रहे हैं. कई परिवार एक भव्य शादी की मेजबानी के लिए ऋण लेते हैं और फिर जब वे ऋण का भुगतान करने में सक्षम नहीं होते हैं, तो वे आत्महत्या कर लेते हैं. उन्होंने कहा कि सिर्फ शादियां ही नहीं भोग समारोह भी महंगे होते जा रहे हैं.

महंगी शादियों के लिए न लें कर्ज
उन्होंने कहा कि कुछ लोग भव्य शादियों की मेजबानी कर सकते हैं लेकिन अधिकांश नहीं कर सकते. गरीबों को इसका एहसास नहीं होता है और वे कर्ज के जाल में फंस जाते हैं. सीएम ने कहा कि मैं लोगों से उनकी शादियों में गुरुद्वारों से आशीर्वाद लेने और समारोहों को सरल रखने की अपील करता हूं. मैं हमेशा कामना करता हूं कि पंजाब के लोग समृद्ध, सुखी और तनाव मुक्त रहें.
कड़ी सुरक्षा के बीच मान अपने घर पहुंचे थे, जहां रिश्तेदारों ने सीएम को शगुन डाला. करीब 1 घंटा शगुन की रस्मों के बाद वह गुरुद्वारा साहिब पहुंचे जहां माथा टेका और लंगर खाया.

पुराने सभ्याचार को किया याद
पुरानी यादों को ताजा करते हुए उन्होंने कहा कि यह वही पंजाब है जहां पर तीज के मेलों का आयोजन किया जाता था, खेल के मुकाबले करवाए जाते थे. उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि इस तरह का सभ्याचार वापस लौट आए. अपने गांव सौज की टूटी हुई सड़कों की मरम्मत करने का भी उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया. मान ने लोगों से कहा कि गांव की सभी सड़कें 18 फीट चोड़ी की जाएंगी. उन्होंने कहा कि सरकार लोगों के लिए कई तरह की योजनाएं लेकर आ रही है. जिन्हें सरकार जल्द लागू करके मिसाल कायम करेगी.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर