'खेती बचाओ यात्रा' का आज दूसरा दिन, पटियाला में किसानों के साथ होंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खेती बचाओ यात्रा का आज दूसरा दिन है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की खेती बचाओ यात्रा का आज दूसरा दिन है.

कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ मोगा में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि अगर हम सत्ता में वापस आए तो तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर देंगे. राहुल ने कहा कि मामला पैसों का है और आपकी जमीन का है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2020, 11:31 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. मोदी सरकार ने संसद (Parliament) की दोनों सदन में भले ही ​कृषि कानून (Farm Laws) को पास करा लिया हो लेकिन इस बिल के विरोध में कांग्रेस (Congress) अब मोर्चा खोल चुकी है. कृषि कानून के विरोध में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब में 'खेती बचाओ यात्रा' (Kheti Bachao Yatra) शुरू की है. इस यात्रा के पहले दिन राहुल गांधी ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी. जब​कि आज यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) के साथ एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

राहुल गांधी की 'खेती बचाओ यात्रा' की शुरुआत संगरूर से होगी. संगरूर के बरनाला चौक पर उनका स्वागत किया जाएगा. इसके बाद दोपहर 12 बजे राहुल गांधी भवानीगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद भवानीगढ़ से एक बार फिर ट्रैक्टर रैली निकाली जाएगी. इसके बाद राहुल गांधी फतेहगढ़ छाना और बहमान में किसानों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद 4 बजे वह पटियाला के समाना अनाज मंडी में ​जनसभा को संबोधित करेंगे.

पंजाब के तीन दिवसीय दौरे के बाद राहुल गांधी अपना अगला कदम हरियाणा की तरफ बढ़ाएंगे. कांग्रेस हरियाणा में भी बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है हालां​कि राहुल गांधी के हरियाणा दौरे से पहले ही गृह मंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी को हरियाणा में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. किसी को भी हरियाणा का माहौल खराब नहीं करने दिया जाएगा. खबर है कि राहुल गांधी 6 अक्टूबर को पेहवा की तरफ से होते हुए किसानों के साथ देवीगढ़ से हरियाणा में प्रवेश करने की कोशिश करेंगे. राहुल गांधी पेहवा से पीपली-निलोखेड़ी-कैथल और कुरुक्षेत्र होते हुए करनाल मंडी में अपनी यात्रा समाप्त करेंगे.
इसे भी पढ़ें :- कृषि बिल: राहुल गांधी हरियाणा में निकालेंगे ट्रैक्टर रैली, अनिल विज बोले- राज्य में घुसने नहीं देंगे



सत्ता में आए तो तीनों कानून को रद्द कर देंगे : राहुल
कृषि कानूनों के खिलाफ मोगा में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर हम सत्ता में वापस आए तो तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर देंगे. राहुल ने कहा कि मामला पैसों का है और आपकी जमीन का है. पहला मामला मैंने भट्टा पारसौल में देखा. उन्होंने कहा कि हमने जमीन के लिए कानून बनाया लेकिन बीजेपी ने आते ही उसे रद्द कर दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज