Home /News /punjab /

sfj take responsibility of mohali police intelligence headquarter blast case

खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन SFJ ने मोहाली हमले की ली जिम्मेदारी: रिपोर्ट

विस्फोट की जिम्मेदारी प्रतिबंधित संगठन SFJ ने ली है.   (ANI Photo)

विस्फोट की जिम्मेदारी प्रतिबंधित संगठन SFJ ने ली है. (ANI Photo)

Mohali Police Headquarter Blast Case. खालिस्तान की मांग कर रहे संगठन सिख फॉर जस्टिस ने इस ब्लास्ट की घटना की जिम्मेदारी ली है. इसके अलावा वॉयस मैसजे के जरिये प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा है कि मोहाली पर हमला किया है, आगे हिमाचल पर करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. बीते सोमवार को पंजाब के मोहाली में स्थित पुलिस के खुफिया विभाग के हेडक्वॉर्टर में हुए बम ब्लास्ट को लेकर यह बात सामने आई है कि इस वारदात को अंजाम खालिस्तान समर्थकों ने दिया था. खालिस्तान की मांग कर रहे संगठन सिख फॉर जस्टिस ने इस ब्लास्ट की घटना की जिम्मेदारी ली है. इसके अलावा वॉयस मैसज के जरिये प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा है कि मोहाली पर हमला किया है, आगे हिमाचल पर करेंगे. TOI की रिपोर्ट के मुताबिक पून्नू द्वारा ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने के बाद पंजाब में अलर्ट बढ़ा दिया गया है. ब्लास्ट मामले में पंजाब पुलिस ने 18 से 20 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. मंगलवार को पंजाब पुलिस ने हमले के बाद मोहाली में हाई अलर्ट जारी किया.

इसके वॉयस मैसेज की जांच को लेकर यह पाया है कि यह आवाज प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख गुरुपतवंत सिंह की है. मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने कहा कि हम मामले को सुलझाने के बेहद करीब हैं. जांचकर्ता अधिक सुराग के लिए खुफिया मुख्यालय के आसपास के तीन मोबाइल टावरों से “6,000-7,000 मोबाइल डेटा डंप” की जांच कर रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर, पुलिस को संदेह है कि आरपीजी हमले के अपराधियों द्वारा मारुति सुजुकी स्विफ्ट का इस्तेमाल किया गया होगा.

NIA, NSG और सेना के अधिकारियों ने घटनास्थल का किया मुआयना

एनआईए, एनएसजी और सेना के अधिकारियों ने जांच के पूरक के प्रयासों के तहत खुफिया इकाई की इमारत का निरीक्षण किया. मंगलवार को डीजीपी वीके भावरा ने खुफिया मुख्यालय में राज्य के खुफिया अधिकारियों, एसएसपी सोनी समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि “हमारे पास सुराग हैं और जल्द ही इस मामले को सुलझा लेंगे। जांच चल रही है और उचित समय पर विवरण साझा किया जाएगा.

अज्ञात लोगों के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया मामला

मोहाली के एसपी (मुख्यालय) रविंदर पाल सिंह ने कहा कि यह स्पष्ट हो गया है कि “इस हमले में शामिल आतंकवादियों द्वारा पंजाब पुलिस की खुफिया प्रणाली के बिल्डिंग पर हमला करने की साजिश थी”. मोहाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम की धारा 16 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. खुफिया मुख्यालय में सुरक्षा प्रभारी एसआई बलकार सिंह के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

Tags: Khalistani Terrorists, Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर