होम /न्यूज /पंजाब /सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ा, कैलिफोर्निया भागने का अंदेशा

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ा, कैलिफोर्निया भागने का अंदेशा

पुलिस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ दिया है. (File Photo)

पुलिस का कहना है कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ दिया है. (File Photo)

पुलिस के सूत्रों के मुताबिक गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ दिया है और अब वह किसी ओर देश में छिपा है. उनका यह भी कहना कि वह कै ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मूसेवाला की हत्या के बाद गोल्डी बराड़ ने वीडियो जारी कर वारदात की जिम्मेदारी ली थी
अब तक....कनाडा में रह रहा था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़
अब उसने कनाडा छोड़ दिया है.....पुलिस ने उसके कैलिफोर्निया भागने का अंदेशा जताया

एस. सिंह/चंडीगढ़: मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के मास्टरमाइंड और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी गोल्डी बराड़ ने कनाडा से अपना ठिकाना कहीं और बदल दिया है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक गोल्डी बराड़ ने कनाडा छोड़ दिया है और अब वह किसी ओर देश में छिपा है. उनका यह भी कहना कि वह कैलिफोर्निया में छिपा हो सकता है. गोल्डी बराड़ के खिलाफ पुलिस ने रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कर रखा है. गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए गोल्डी बराड़ ने एक वीडियो जारी किया था.

अपने वीडियो संदेश में गोल्डी बराड़ ने कहा था, “मूसेवाला केस से मेरा नाम जोड़ा गया है. मुझे कोई पछतावा नहीं है. मैंने पहले भी बोला था कि ये काम मैंने करवाया था. सिद्धू दोषी था. हमारे 2 भाइयों के कत्ल में उसका हाथ था. मूसेवाला ने अपनी गाने की इमेज को सच साबित करने की कोशिश की थी. उसने ऐसी गलतियां की थीं, जो भूलने वाली नहीं थीं. उसे सजा मिलनी ही थी.” आपको बता दें कि इस साल 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में उस वक्त सिद्धू मूसेवाला की गोलीबारी में हत्या हो गई थी, जब वह अपने किसी रिश्तेदार से मिलने जा रहे थे. हथियारबंद चार बदमाशों ने सिद्धू की थार गाड़ी पर दर्जनों राउंड गोलियां बरसाई थीं.

आठ आपराधिक मामलों में वांछित है बराड़
सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके कनाडा स्थित सहयोगी सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ का एक डेटाबेस तैयार किया है. पुलिस द्वारा तैयार किए गए आपराधिक मामलों के डोजियर के अनुसार, जहां बिश्नोई पिछले 12 वर्षों में 36 आपराधिक वारदातों में शामिल रहा है. वहीं पिछले 20 महीनों में बराड़ को 8 मामलों में आरोपी बनाया गया है. उधर बीते रविवार को सिद्धू मूसेवाला के निवास स्थान पर पहुंचे प्रशंसकों को संबोधित करते सिद्धू की माता चरण कौर ने कहा कि उनके बेटे की हत्या के करीब 4 महीने बाद भी सरकार को कोई चिंता नहीं है.

उन्होंने कहा कि सिद्धू के कातिलों को फांसी की सजा होनी चाहिए. गैंगस्टरों के बहकावे में आकर कुछ नौजवान ऐसी वारदातों को अंजाम दे देते हैं, जिनकी बाद में कोई सुनवाई नहीं होती और उनका भविष्य तबाह हो जाता है. आपको बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती हैं. उन्हें लाॅरेंस बिश्नोई गैंग की ओर से जान से मारने की धमकी मिल रही है. पंजाब पुलिस ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में अब तक 23 से अधिक गिरफ्तारियां की हैं और 35 से अधिक आरोपियों को केस में नामजद किया है. वहीं, हत्याकांड के दो आरोपी शूटरों की एनकाउंटर में मौत हो चुकी है.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Gangsters in Punjab, Sidhu Moose Wala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें