• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को लिखी चिट्ठी- किसानों पर दर्ज फर्जी FIR तुरंत हटाए पंजाब सरकार

सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को लिखी चिट्ठी- किसानों पर दर्ज फर्जी FIR तुरंत हटाए पंजाब सरकार

 नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की फाइल फोटो

नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने एक बार फिर जोर देते हुए कहा है कि कांग्रेस (Congress) हर स्‍तर पर कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के साथ खड़ी है. पंजाब में केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों काले कानून को किसी भी कीमत पर लागू नहीं किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) ने किसानों की मांग को देखते हुए सूबे के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी के जरिए सिद्धू ने आंदोलन (Kisan Andolan) के दौरान किसानों पर दर्ज फर्जी एफआईआर रद्द करने की मांग की है. नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर जोर देते हुए कहा है कि कांग्रेस हर स्‍तर पर कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के साथ खड़ी है. उन्‍होंने कहा कि पंजाब में केंद्र सरकार की ओर से लाए गए तीनों काले कानून को किसी भी कीमत पर लागू नहीं किया जाएगा.

    पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने दो दिन पहले 32 कृषि संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी और उनकी समस्‍याएं सुनी थीं. इसके साथ ही उन्‍होंने किसान संगठनों को भरोसा दिलाया था कांग्रेस उनकी हर परेशानी को दूर करेगी. इस मुलाकात के बाद ही उन्‍होंने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को पत्र लिखा है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सिद्धू ने कहा, पंजाब सरकार से अनुरोध है क‍ि 32 कृषि संगठनों की ओर से बुलाई गई बैठक में उठाई गई मांग पर तुरंत ध्‍यान दें और जो भी आवश्‍यक कार्रवाई की जा सकती है उसे करें.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब चुनाव: प्रचार के लिए कंपनियां वसूल रही लाखों रुपये, जानें कैप्टन और सिद्धू की तैयारी

    सिद्धू ने कहा कि किसान नेताओं ने बताया है कि किसान आंदोलन के दौरान हिंसा से जुड़े मामलों में कई किसानों और संघों के खिलाफ अन्यायपूर्ण और अनुचित तरीके से मामला दर्ज कराया गया है. उन्‍होंने पंजाब सरकार से कहा कि किसानों पर दर्ज सभी फर्जी एफआईआर को तुरंत रद्द किया जाना चाहिए. सिद्धू ने कहा कांग्रेस ने किसान आंदोलन के पहले दिन से किसानों का साथ दिया है और हर मोड़ पर उसके साथ खड़े रहने का वादा किया है.

    इसे भी पढ़ें :- Punjab: सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली का इस्तीफा, कहा- मेरी जान को खतरा, कुछ हुआ तो अमरिंदर जिम्मेदार

    सिद्धू ने कहा, इसके बावजूद कई घटनाओं में किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई हैं. उन्‍होंने कहा सरकार अनुकंपा के आधार पर अनुचित मामलों को रद्द कर सकती है और एक यूनिट स्‍थापित कर सकती है. इसके साथ ही फसल खरीद से पहले केंद्र सरकार की ओर से कृषि भूमि की जानकारी मांगे जाने के किसानों के डर का जिक्र करते हुए कहा कि कैप्‍टन सरकार को केंद्र के अन्‍याय के खिलाफ लड़ने की जरूरत है.सिद्धू ने कहा कि मुझे लगता है कि किसानों के खिलाफ केंद्र सरकार का रवैया अनुचित है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज