Home /News /punjab /

singer musewala murder case cm bhagwant mann announced the formation of a judicial commission to nab the accused

मूसेवाला हत्याकांड : जांच के लिए हाईकोर्ट जज की अगुवाई में बनेगा न्यायिक आयोग, CM भगवंत मान का ऐलान

सीएम ने कहा दोषियों को न्याय के दायरे तक लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.(फाइल फोटो)

सीएम ने कहा दोषियों को न्याय के दायरे तक लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.(फाइल फोटो)

Singer Musewala Murder Case, Punjab News: हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए मान ने कहा ‘‘राज्य सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए.’’

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab News) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने सोमवार को पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) की हत्या की जांच के लिए उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग गठित करने की घोषणा की.

मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने मान से अपने बेटे की हत्या की जांच उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से कराने का आदेश देने का आग्रह किया था. उन्होंने पंजाब सरकार से केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) को जांच में शामिल करने की भी मांग की.

हत्या पर दुख व्यक्त करते हुए मान ने कहा ‘‘राज्य सरकार पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध करेगी कि इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जाए.’’

सीएम ने दिया आश्वासन
मान ने कहा कि राज्य सरकार इस आयोग की पूरी मदद करने के साथ ही एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसी का पूरा सहयोग भी सुनिश्चित करेगी. मुख्यमंत्री मान ने लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी सरकार इस जघन्य अपराध के दोषियों को न्याय के दायरे तक लाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी.

गायक के सुरक्षा घेरे में कटौती को लेकर विपक्षी दलों की कड़ी आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा में कोताही और जवाहदेही तय करने के पहलुओं पर पहले ही उच्चतम स्तर पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

एक दिन पहले मूसेवाला की हटा ली गई थी सुरक्षा
शुभदीप सिंह सिद्धू, जिन्हें सिद्धू मूसेवाला के नाम से जाना जाता था, उन 424 लोगों में शामिल थे, जिनकी सुरक्षा पंजाब पुलिस ने शनिवार को अस्थायी रूप से वापस ले ली या कम कर दी थी.

दिवंगत गायक के पिता द्वारा अपने बेटे की हत्या को गैंगवार से जोड़ने के लिए पंजाब के पुलिस प्रमुख वी के भावरा से सार्वजनिक माफी की मांग के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस महानिदेशक को स्पष्टीकरण जारी करने का निर्देश दिया है.

मान ने कहा कि मूसेवाला एक प्रसिद्ध कलाकार और पंजाब के सांस्कृतिक प्रतीक थे और उनके लिए उनके मन में बेहद सम्मान है. उन्होंने कहा, “दुख की इस घड़ी में मेरी प्रार्थना उनके परिवार के साथ है और मैं वाहेगुरु से दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं.”

मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री को लिखा था पत्र
मूसेवाला के पिता ने इससे पहले मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखकर अपने बेटे की हत्या की उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की थी. समझा जाता है कि मूसेवाला का परिवार पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार नहीं था.

मुख्यमंत्री भगवंत मान को लिखे पत्र में बलकौर सिंह ने घटना के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की कथित अक्षमता को जिम्मेदार ठहराया. सिंह ने पत्र में लिखा, “शुभदीप की मां मुझसे पूछ रही हैं कि उनका बेटा कहां है और वह कब लौटेगा. मैं क्या जवाब दूं?” उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि मुझे न्याय मिलेगा.” उन्होंने कहा, “इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के मौजूदा न्यायाधीश से कराई जानी चाहिए. पंजाब सरकार को जांच में सीबीआई और एनआईए की मदद भी सुनिश्चित करनी चाहिए.”

पिता ने अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की मांग की
मूसेवाला के पिता ने मांग की कि उनके बेटे की सुरक्षा की समीक्षा करने वाले और सुरक्षा वापस लिए जाने संबंधी आदेश को सार्वजनिक करने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जानी चाहिए.

मूसेवाला (28) की रविवार को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. मूसेवाला के चचेरे भाई और एक दोस्त उनके साथ महिंद्रा थार जीप में यात्रा कर रहे थे ,वह दोनों हमले में घायल हो गए.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वी के भावरा ने रविवार को कहा था कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या गिरोहों के बीच आपसी दुश्मनी का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल है.

भावरा ने कहा कि घटनास्थल से गोलियों के 30 खोखे बरामद किए गए हैं. उन्होंने अनुमान जताया कि वारदात में कम से कम तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया होगा. पुलिस महानिदेशक के मुताबिक मानसा जिले में वारदात के समय मूसेवाला अपने साथ तैनात दो कमांडो को साथ नहीं ले गए थे. उन्होंने बताया कि मूसेवाला अपना निजी बुलेट प्रूफ वाहन भी नहीं ले गए थे.

Tags: Bhagwant Mann, Chandigarh, Punjab news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर