लाइव टीवी

सुखदेव सिंह ढींढसा और बेटा हुआ SAD से बाहर, राजनीतिक समीकरण में हो सकता है बदलाव
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 11:49 AM IST
सुखदेव सिंह ढींढसा और बेटा हुआ SAD से बाहर, राजनीतिक समीकरण में हो सकता है बदलाव
SAD लीडर परमिंदर सिंह ढींढसा

सुखदेव सिंह पार्टी (Sukhdev Singh Dhindsa) के एक वरिष्ठ नेता थे, उन्हें और उनके विधायक बेटे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. पार्टी से निष्कासन के बाद कांग्रेस और अकाली दल से नाराज लोग मिलकर तीसरा फ्रंट तैयार कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 11:49 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) और उनके विधायक बेटे परमिंदर सिंह ढींढसा (Parminder Singh Dhindsa) के पार्टी से बाहर होने के बाद से राज्य की राजनीति में नए समीकरण बनने लगे हैं. सुखदेव सिंह पार्टी के एक वरिष्ठ नेता थे, उन्हें और उनके बेटे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. पार्टी से निष्कासन के बाद कांग्रेस और अकाली दल से नाराज लोग मिलकर तीसरा फ्रंट तैयार कर सकते हैं.

दिल्ली चुनाव से तय होगी रणनीति
पंजाब में विधानसभा के चुनाव 2022 में होने है ऐसे में दिल्ली चुनाव के नतीजे इसके लिए बहुत महवपूर्ण हो सकते हैं. दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बात की जानकारी दी थी.

अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के साथ एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में जेपी नड्डा ने अकाली दल के साथ बीजेपी के रिश्तों को पुराना और मजबूत बताया.



तीसरे फ्रंट में हो सकती शामिल आप
कुछ राजनितिज्ञों का कहना है कि यदि दिल्ली में भाजपा सत्ता में आती है तो तीन फ्रंट बनना निश्चित है. कांग्रेस और शिअद-भाजपा गठबंधन को चुनौती देने वाले तीसरे फ्रंट में आम आदमी पार्टी भी शामिल हो सकती है. पंजाब में आप की स्थिति वैसे भी ठीक नहीं, कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं या तो पार्टी से नाराज हैं.

ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा से मिले सुखबीर बादल, दिल्ली चुनाव में करेंगे भाजपा का समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 11:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर